अमृत महोत्सव फिट इंडिया रन के तहत डीवीसी अधिकारियों ने लगाई दौड़

आजादी का अमृत महोत्सव फिट इंडिया रन के लिए मंगलवार की सुबह डीवीसी के पदाधिकारी कर्मचारी सीआइएसएफ के पदाधिकारी एवं जवानों ने मैथन स्थित डीवीसी के प्रशासनिक भवन से लेकर मैथन डैम स्थित शहीद मीनार तक दौड़ लगाई। शुरुआत डीवीसी के परियोजना प्रधान सुबोध कुमार दत्ता ने हरी झंडी दिखाकर किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:37 PM (IST)
अमृत महोत्सव फिट इंडिया रन के तहत डीवीसी अधिकारियों ने लगाई दौड़
अमृत महोत्सव फिट इंडिया रन के तहत डीवीसी अधिकारियों ने लगाई दौड़

मैथन : आजादी का अमृत महोत्सव फिट इंडिया रन के लिए मंगलवार की सुबह डीवीसी के पदाधिकारी, कर्मचारी, सीआइएसएफ के पदाधिकारी एवं जवानों ने मैथन स्थित डीवीसी के प्रशासनिक भवन से लेकर मैथन डैम स्थित शहीद मीनार तक दौड़ लगाई। शुरुआत डीवीसी के परियोजना प्रधान सुबोध कुमार दत्ता ने हरी झंडी दिखाकर किया। इसके बाद करीब डेढ़ सौ की संख्या में डीवीसी के कर्मचारी-अधिकारी एवं सीआइएसएफ के पदाधिकारी एवं जवानों ने दौड़ लगाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। इस दौड़ में डीवीसी के परियोजना प्रमुख सुबोध कुमार दत्ता के साथ-साथ सीआइएसएफ के उप कमांडेंट प्रदीप कुमार विश्वकर्मा सहित दर्जनों की संख्या में डीवीसी के कर्मचारियों ने भाग लिया।

............................ फिट फार इंडिया के तहत विद्यालय प्रांगण में स्काउट एंड गाइड के छात्र छात्राओं ने दौड़ लगाई

मैथन : अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के मौके पर केंद्रीय विद्यालय मैथन के स्काउट एंड गाइड के छात्र छात्राओं ने फिट फार इंडिया के तहत विद्यालय प्रांगण में दौड़ लगाई। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के मौके पर विद्यालय में अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें सर्वप्रथम विद्यालय के प्रचार नवेंदु पाराशर ने स्काउट एंड गाइड के संस्थापक लार्ड बेडेन पावेल की तस्वीर पर माल्यार्पण किया एवं दीप प्रज्वलित किया।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय शांति के लिए आपसी मेलजोल एवं सहयोग की भावना होनी चाहिए। सहयोग एवं शांति से ही उन्नति का मार्ग प्रशस्त होता है। बाद में विद्यालय के प्राचार्य ने विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण भी किया। मौके पर आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के स्काउट एंड गाइड के समन्वयक अनिरुद्ध पाठक ने भी अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के मौके पर स्काउट एंड गाइड के छात्र छात्राओं को समाज राज्य देश एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शांति के लिए अपने विचारों से छात्रों को अवगत कराया। मौके पर विद्यालय के राजेश कुमार, कृश्लय कुमार, ई किडो, अंबालिका कुमारी, श्वेता सिन्हा, सहित अन्य शिक्षक कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी