विस्थापितों को 15 लाख का मुआवजा दे डीवीसी प्रबंधन

संवाद सहयोगी मैथन दामोदर वैली वास्तु हारा संग्राम समिति ने रविवार को मैथन डाइक एरिया में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:44 PM (IST)
विस्थापितों को 15 लाख का मुआवजा दे डीवीसी प्रबंधन
विस्थापितों को 15 लाख का मुआवजा दे डीवीसी प्रबंधन

संवाद सहयोगी, मैथन : दामोदर वैली वास्तु हारा संग्राम समिति ने रविवार को मैथन डाइक एरिया में बैठक की। वास्तुहारा संग्राम समिति के अध्यक्ष बासुदेव महतो ने कहा कि डीवीसी प्रबंधन अनुकंपा कर्मियों के समान विस्थापितों को भी 15 लाख का मुआवजा दे। मुआवजा देने का कदम नहीं उठाने पर 25 अक्टूबर से डीवीसी मैथन के प्रशासनिक भवन पर अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सात मार्च को हुई बैठक में डीवीसी मैथन के परियोजना प्रधान ने आश्वासन दिया था कि डीवीसी के मानव संसाधन विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर 40 से 50 की संख्या में बचे विस्थापितों को अविलंब मुआवजा देने का कदम उठाया जाएगा। अब तक केवल टालमटोल किया जा रहा है। इसके कारण विस्थापितों में काफी रोष है। मांग पूरी नहीं होने पर 25 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन प्रदर्शन करेंगे। डीवीसी में विस्थापितों के लिए तीन लाख मुआवजा देने का प्रावधान है। इसमें अधिकतर विस्थापितों को मुआवजा मिल चुका है। बाकी बचे विस्थापित वास्तुहारा संग्राम समिति के बैनर तले विस्थापित समय-समय पर आंदोलन करते रहे हैं। आज की बैठक में जामताड़ा व धनबाद जिला से दर्जनों की संख्या में विस्थापित शामिल हुए।

----------------

मानव सेवा परिवार ने सैकड़ों गरीबों को कराया भोजन

संवाद सहयोगी, चिरकुंडा : मानव सेवा परिवार चिरकुंडा शाखा ने रविवार को शहीद चौक के समीप गरीबों के सेवार्थ दोस्ती की थाली का आयोजन किय। 350 गरीबों व राहगीरों को निश्शुल्क पुड़ी, मिक्स सब्जी,जलेबी व बुंदिया का भोजन कराया।

मौके पर मानव सेवा परिवार की अध्यक्ष मंजू अग्रवाल, पुष्पा अग्रवाल, पिकी अग्रवाल, विमला तिवारी,बंटी अग्रवाल, श्याम निगानिया, प्रदीप, किट्टु, सत्यम आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी