Dumka Assembly Bylection: 12 प्रत्याशियों के बीच होगा दुमका उपचुनाव का फैसला, चुनाव चिह्न मिलते ही प्रचार में पिल पड़े प्रत्याशी

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि कुल 13 लोगों ने नामांकन किया था जिनमें एक प्रत्याशी का नामांकन रद कर दिया गया है। अब कुल 12 प्रत्याशी के लिए लोग मतदान करेंगे। चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह भी दे दिया गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 09:51 AM (IST)
Dumka Assembly Bylection: 12 प्रत्याशियों के बीच होगा दुमका उपचुनाव का फैसला, चुनाव चिह्न मिलते ही प्रचार में पिल पड़े प्रत्याशी
प्रत्याशियों ने दुमका विधानसभा क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिया है।

दुमका, जेएनएन। Dumka Assembly Bylection तीन नवंबर को होने वाले दुमका उपचुनाव में नामांकन पर्चा दाखिल करने वाले एक भी प्रत्याशी ने सोमवार को नाम वापसी प्रक्रिया के तहत नाम वापस नहीं लिया। ऐसे में उपचुनाव मेंं 12 प्रत्याशी मैदान में डटे हैं और तीन नवंबर को मतदान होगा। सभी के बीच प्रतीक चिन्ह भी आवंटित कर दिया गया है। चुनाव चिह्न मिलने के बाद प्रत्याशियों ने आधिकारिक रूप से प्रचार शुरू कर दिया है। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि कुल 13 लोगों ने नामांकन किया था, जिनमें एक प्रत्याशी का नामांकन रद कर दिया गया है। अब कुल 12 प्रत्याशी के लिए लोग मतदान करेंगे। चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह भी दे दिया गया है। निर्वाची पदाधिकारी महेश्वर महतो ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के नौ मामले आये थे, जिनमें सात ऑफलाइन व दो सी विजिल एप के माध्यम से प्राप्त हुए थे। चार मामलों में प्राथमिकी भी दर्ज की गई। 22 नॉन एफआईआर मामलों में 211 लोगों पर 107 की कार्रवाई की गयी है। उन्होंने कहा कि एफएसटी,वीवीटी सहित सभी टीमों को एक्टिवेट मोड में रखा गया है ताकि आदर्श आचार संहिता का किसी भी परिस्थिति में उल्लंघन नहीं हो।

प्रत्याशियों को आवंटित किए गए प्रतीक चिन्ह

1 बसंत सोरेन - तीर कमान

2 लुइस मरांडी - कमल फूल

3 दुलाड़ मरांडी- कोर्ट

4 सूर्य सिंह बेसरा- हांडी

5 जगरनाथ पुजहर-फूल गोभी

6 प्रदीप टुडू- गैस सिलिंडर

7 बाबुधन मुर्मू- बांसुरी

8 माइकल हेम्ब्रम- गुब्बारा

9 मुकेश कुमार देहरी- चारपाई

10 डॉ श्रीलाल किस्कू- हेलीकॉप्टर

11 संजय टुडू- बल्ला

12 सुनीता मुर्मू- कैंची

chat bot
आपका साथी