Indian Railway/IRCTC: उतर रेलवे के शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग के कारण कई ट्रेनें लेट...जान‍िए अपने ट्रेन की स्‍थ‍ित‍ि

वहीं उतर भारत के कई शहरों से धनबाद होकर कोलकाता या फिर पूर्वातर के अन्य हिस्सोें में जाना हो तो भी यह जानना जरूरी है कि कहीं आपने जिस ट्रेन में अपना आरक्षण करा रखा है वह कहीं देर से ताे नहीं खुलेगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:20 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:20 AM (IST)
Indian Railway/IRCTC: उतर रेलवे के शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग के कारण कई ट्रेनें लेट...जान‍िए अपने ट्रेन की स्‍थ‍ित‍ि
ट्रेन में अपना आरक्षण करा रखा है वह कहीं देर से ताे नहीं खुलेगी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 जागरण संंवाददाता, धनबाद:  धनबाद के रास्ते कोलकाता से उतर भारत और अन्य शहरों में जाने वालों के लिए यह खबर काम की हो सकती है। वहीं उतर भारत के कई शहरों से धनबाद होकर कोलकाता या फिर पूर्वातर के अन्य हिस्सोें में जाना हो तो भी यह जानना जरूरी है कि कहीं आपने जिस ट्रेन में अपना आरक्षण करा रखा है वह कहीं देर से ताे नहीं खुलेगी।

यदि आप इन ट्रेनों से सफर करना चाहते हैं तो अपने प्रोग्राम को फिर से रिशिड़यूल कर लें। ताकि आप बिना किसी परेशानी के यात्रा कर सकें।

आपकी सुविधा के लिए बताते चलें कि ऐसी दो जोड़ी ट्रेनें हैं जो 24 जुलाई से लेकर 27 जुलाई के बीच आधे घंटे से लेकर तीन घंटे तक की देरी से खुलेंगीं। ऐसा इसलिए कि उतर रेलवे के अंतर्गत आनेवाले शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग के दौरान प्री नान इंटरलाकिंग और नान इंटरलाकिंग का काम जोरों पर है। जिस कारण धनबाद होकर गुजरनेवाली इन ट्रेनों के खुलने और पहुंचने का समय पुनर्निधारित किया गया है।

इसकी जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि जम्मुतवी और कोलकाता के बीच चलनेवाली 03152 एक्सप्रेस जम्मू से 24 जुलाई को करीब तीन घंटे की देरी से खुलेगी। लेकिन यह ट्रेन 27 जुलाई को अपने निर्धारत समय से करीब ढ़ाई घंटे देर धनबाद पहुंचेगी। इसी तरह अप दिशा यानि कोलकाता से जम्मूतवी के बीच चलने के दौरान 26 जुलाई को दो घंटे देर से कोलकाता से चलेगी। जो लगभग इतनी ही देर से धनबाद आएगी।

जबकि प्रेस नोट के अनुसार अमृसर-कोलतकाता-अमृतसर एक्सप्रेस 27 जुलाई को अप एंड डाउन में लगभग आधे घंटे देर से चलेगी ओर निर्धारित समय से आधे घ्ंटे की देरी से ही धनबाद आएगी।

chat bot
आपका साथी