पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ने से दलदली आश्रम में भरा पानी

संवाद सहयोगी कालूबथान बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण हुई भारी बारिश के च

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:34 PM (IST)
पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ने से दलदली आश्रम में भरा पानी
पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ने से दलदली आश्रम में भरा पानी

संवाद सहयोगी, कालूबथान : बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण हुई भारी बारिश के चलते पंचेत डैम का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ गया है। कलियासोल प्रखंड स्थित दलदली गांव के समीप सचिन बाबा के आश्रम गोकुलानंद मठ में पानी भर गया है। आश्रम के हरि मंदिर सहित अधिकतर घरों में तीन से चार फीट तक पानी भरा हुआ है। पानी भरने से आश्रमवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आश्रम के लोग आश्रम के अंदर अवस्थित एक दो मंजिला मकान में अपने खाने का सामान व अन्य वस्तुओं को रखे हुए हैं।

आश्रम वासी पानी में ही अखंड हरि कीर्तन कर रहे हैं। सूचना पाकर रविवार की दोपहर कालूबथान ओपी प्रभारी प्रदीप राणा ने आश्रम पहुंचकर आश्रम वासियों को सावधान रहने की सलाह दी।

कलियासोल अंचलाधिकारी दिवाकर दुबे ने ब्लीचिग पाउडर व अन्य सामग्री मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। धोबाड़ी पंचायत के मुखिया पति दिलीप दां ने बताया कि पंचेत डैम में जलस्तर को बढ़ते देख शनिवार की शाम को ही आश्रम वासियों का सामान गांव के एक घर में सुरक्षित रखवा दिया गया है।

होलरडीह व उरमा के बीच ढेकचापड़ी पुलिया पानी में डूबा

बारिश की वजह से छोटी बड़ी नदियां उफान पर हैं। कालियासोल में जोड़िया का जलस्तर बढ़ जाने से होलरडीह व उरमा के बीच ढेकचापड़ी पुलिया पानी में डूब गया है। इसके कारण दलदली, मुकुंदडीह, भीमारडीह, धोबाड़ी समेत दस गांव का संपर्क टूट गया है। उरमा व लेदाहरिया के बीच हीरबांध पुलिया शनिवार को बारिश से बह जाने से बांदराबाद, डुमरिया, कुलबोना लेदाहरिया समेत 20 गांव का आवागमन अवरुद्ध चल रहा है। ग्रामीणों को बलियापुर-पतलाबाड़ी सड़क होकर आना-जाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी