Dhanbad Weather Report: आज और कल बादलों की आवाजाही, 26 से बंगाल की खाड़ी के लो प्रेशर का दिखेगा असर

गुरुवार को सुबह से बादल छाए रहने के बाद दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। हालांकि कुछ ही देर में बारिश थम गई और सुनहरी धूप भी खिली। शुक्रवार को भी धूप छांव के बीच आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:56 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:01 AM (IST)
Dhanbad Weather Report: आज और कल बादलों की आवाजाही, 26 से बंगाल की खाड़ी के लो प्रेशर का दिखेगा असर
गुरुवार को सुबह से बादल छाए रहने के बाद दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। (प्रतीकात्‍म तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: गुरुवार को सुबह से बादल छाए रहने के बाद दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। हालांकि कुछ ही देर में बारिश थम गई और सुनहरी धूप भी खिली। शुक्रवार को भी धूप छांव के बीच आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं। दिनभर में कभी कभार हल्की-फुल्की बारिश भी हो सकती है।। शनिवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। बंगाल की खाड़ी में बनने वाले लो प्रेशर का असर शनिवार शाम या रविवार से दिख सकता है। लो प्रेशर की सक्रियता से धनबाद समेत राज्य के ज्यादातर हिस्से में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है। इधर, थम थम हो रही बारिश से तापमान में भी थोड़ी गिरावट आ गई है। 35-36 डिग्री पर रहने वाला तापमान 32 से 33 डिग्री के आसपास है। अगले कई दिनों तक तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।

इस हफ्ते धनबाद में 28% कम बारिश

बारिश के मामले में धनबाद में एक जून से 23 सितंबर तक 10 फीसद ज्यादा बारिश हो चुकी है। पर अगर सितंबर के गुजरे हफ्ते की बात करें तो बारिश का ग्राफ 28% लुढ़क गया है। धनबाद में 17 से 23 सितंबर के दौरान 36.2 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 28 फीसद कम है। धनबाद के साथ-साथ जामताड़ा , गिरिडीह , देवघर, बोकारो समेत संताल के सभी जिलों में बारिश के ग्राफ में गिरावट आ गई है। जामताड़ा में 58% कम बारिश हुई है। देवघर में 90 फीसद, दुमका में 54 फीसद, गोड्डा में 74 फीसद, पाकुड़ में 86 फीसद तो साहिबगंज में 65 फीसद कम बारिश का आंकड़ा दर्ज हुआ है।

chat bot
आपका साथी