सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन सड़कों पर कम दिखी आवाजाही Dhanbad News

वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन गुरुवार से लागू किया गया है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन सड़कों पर लोगों की आवाजाही काफी कम दिखी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:09 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:09 PM (IST)
सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन सड़कों पर कम दिखी आवाजाही Dhanbad News
वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन गुरुवार से लागू किया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन सड़कों पर लोगों की आवाजाही काफी कम दिखी। कार्यालय व दफ्तर जाने वाले लोग सड़कों पर दिखे ऑटो सहित अन्य सवारी गाड़ियां सड़कों पर इक्का-दुक्का ही दिखी, जो लोग बाहर निकले हुए थे तो उनमें अधिकतर अपने ही सवारी का इस्तेमाल करते दिखे।

सरकार द्वारा जारी निर्देशों को पालन कराने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों ने सड़कों पर मोर्चा संभाल रखा है।जगह-जगह पर पुलिस बल के जवान अनावश्यक रूप से खुले दुकानों को बंद कराया। वहीं सड़क पर बेवजह घूमने वाले लोगों पर भी सख्ती बरती गई। इस दौरान पुलिस बल के जवानों ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को कम करने के लिए वह लोग सड़क पर आए हैं। उनकी लोगों की अपील है कि सभी लोग अपने घर में रहे और सरकार द्वारा निर्देशित गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करें। जिससे कि कोरोना को दूर भगाया जा सके।

शहर के पार्क मार्केट मोड रणधीर वर्मा चौक सहित कई जगहों पर तैनात पुलिस ने सड़कों पर निकलने वाले लोगों से न केवल पूछताछ की बल्कि उनके साथ सख्ती से पेश आते हुए उन्हें घर वापस जाने को कहा। वही पूछताछ के दौरान कुछ लोगों ने डॉक्टर के पुर्जे दिखाएं तो कईयों ने आवश्यक सामग्री लाने की बात पुलिस को बताई वहीं पुलिस ने सभी को हिदायत देते हुए दोबारा ना निकलने को कहा। बताते चलें की करुणा के बढ़ते मामलों को देखते हुए 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है इस दौरान आवश्यक सामग्री को छोड़कर अन्य सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है वही आम लोगों से कहा गया है की अति आवश्यक हो तभी वह घर से बाहर निकले। बिना वजह बाहर निकलने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी