Dhanbad: सिजुआ में मिट्टी का मकान ढहा, बाल-बाल बचे स्‍वजन

घटना की सूचना पाकर गुरुवार को विधायक प्रतिनिधि सोनू श्रीवास्तव निवर्तमान पंसस शेख रियाजुद्दीन दुखितडीह पहुंचे और पीड़ित परिवार से जानकारी हासिल किया। संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी मोबाइल पर संपर्क साध घटना के बाबत जानकारी देकर मदद की फरियाद किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 01:59 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Dhanbad: सिजुआ में मिट्टी का मकान ढहा, बाल-बाल बचे स्‍वजन
मोबाइल पर संपर्क साध घटना के बाबत जानकारी देकर मदद की फरियाद किया। (जागरण)

संवाद सहयोगी, स‍िजुआ: बाघमारा प्रखंड के कंचनपुर पंचायत अंर्तगत दुखितडीह में दैनिक मजदूर नरेश रजवार का खपरैल का मकान ढह गया। बुधवार रात हुई इस घटना में नरेश के स्वजन मलबा के नीचे आने से बाल-बाल बच ग ए। मकान के एक तरफ की मिट्टी का जो दीवार ढहा है उसके पूरा का पूरा मलबा बाड़ी, जबकि छत का खपरैल व बांस बल्ली कमरा में गिरा है। नरेश ने बताया कि वह अपने स्वजनों के साथ खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहा था। तभी दीवार चटकने की आवाज सुनाई दी। किसी अनहोनी की आशंका से सबको साथ लेकर कमरे से बाहर निकल आया। ठीक उसी समय दीवार भरभराकर गिर गई। एक तो मिट्टी का दीवार ऊपर से लगातार हो रही बारिश की वजह से मकान की दीवार में सीलन आ ग ई थी। घटना की सूचना पाकर गुरुवार को विधायक प्रतिनिधि सोनू श्रीवास्तव, निवर्तमान पंसस शेख रियाजुद्दीन दुखितडीह पहुंचे और पीड़ित परिवार से जानकारी हासिल किया। संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी मोबाइल पर संपर्क साध घटना के बाबत जानकारी देकर मदद की फरियाद किया।

दहशत में परिजन: मकान का छत व दीवार ढहने की घटना के बाद से नरेश के स्वजन दहशत में है। नरेश अपनी पत्नी व तीन पुत्रों के साथ इस मकान में रहता है। नरेश ने बताया कि धराशायी हुए मकान के ठीक बगल में उसका एक और मकान है, जिसे एकीकृत बिहार के समय इंदिरा आवास योजना के तहत 18 हजार रुपये की लागत से निर्माण कराया था। इस मकान में भी परिवार के कुछ सदस्य रहता है। हालांकि इस मकान के छत का भी प्लास्टर झड़ने लगा है।

chat bot
आपका साथी