काको चौक से गोल बिल्डिग तक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क का होगा ड्रोन से सर्वे

जागरण संवाददाता धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह ने बुधवार को समाहरणालय के सभागार में काको चौक से विनोद बिहारी चौक होते हुए गोल बिल्डिंग तक बन रहे फोरलेन सड़क के निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 06:05 AM (IST)
काको चौक से गोल बिल्डिग तक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क का होगा ड्रोन से सर्वे
काको चौक से गोल बिल्डिग तक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क का होगा ड्रोन से सर्वे

जागरण संवाददाता, धनबाद : उपायुक्त संदीप सिंह ने बुधवार को समाहरणालय के सभागार में काको चौक से विनोद बिहारी चौक होते हुए गोल बिल्डिंग तक बन रहे फोरलेन सड़क के निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। उपायुक्त ने बताया कि व‌र्ल्ड बैंक प्रायोजित 20 किमी लंबे फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। यह सड़क काको चौक से विनोद बिहारी चौक, मेम्को चौक होते हुए गोल बिल्डिग तक बनाई जा रही है। इस प्रोजेक्ट का प्रबंधन स्टेट हाईवे अथारिटी ऑफ झारखंड (एसएचएजे) के द्वारा किया जा रहा है।

उपायुक्त ने सड़क के निर्माण कार्य से प्रभावित परिवारों, उद्यमियों, सार्वजनिक संपत्तियों की शिफ्टिग, पेयजल आपूर्ति पाइप लाइन की शिफ्टिग, बिजली विभाग के पोल एवं ट्रांसफार्मर इत्यादि की शिफ्टिग के संबंध में विस्तार से समीक्षा की। उपायुक्त ने सड़क एलाइनमेंट का ड्रोन सर्वे कराने का निर्देश दिया। साथ ही डिजिटल वाकथ्रू प्रस्तुत करने का निर्देश एसएचएजे को दिया।

सड़क निर्माण में कतरास एवं सिजुआ एरिया में जलापूर्ति हेतु झमाडा का पाइपलाइन उक्त सड़क के बीच से क्रास करता है। परंतु अब तक झमाडा को इस परियोजना में शामिल नहीं किया गया है। इसके लिए उपायुक्त ने एसएचएजे को झमाडा से समन्वय स्थापित कर उक्त पाइपलाइन का उचित प्रबंधन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सड़क के किनारे बिजली के खंभों को शिफ्ट करने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के दौरान भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखकर खंभो का शिफ्टिग करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि पुरानी सड़क में निर्माण कार्य के दौरान काफी गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों को भरने के लिए संबंधित एजेंसी को निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त, उप विकास आयुक्त दरशर चंद्र दास, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, अपर समाहर्ता, जिला योजना पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, पीएचइडी 1 एवं 2 के कार्यपालक अभियंता, विद्युत के कार्यपालक अभियंता तथा एसएचएजे के परियोजना प्रबंधक, साइट इंजीनियर आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी