नगीना बाजार में पेयजल की समस्या से लोगों में हाहाकार

संस चासनाला कोरोना काल में भी झरिया कोयलांचल में पेयजलापूर्ति के लिए हाहाकार मचा है। सु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:48 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:48 AM (IST)
नगीना बाजार में पेयजल की समस्या से लोगों में हाहाकार
नगीना बाजार में पेयजल की समस्या से लोगों में हाहाकार

संस, चासनाला : कोरोना काल में भी झरिया कोयलांचल में पेयजलापूर्ति के लिए हाहाकार मचा है। सुदामडीह नगीना बाजार स्थित झोपड़पट्टी में रहनेवाले लोगों व महिलाओं में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची है। पानी की विकराल समस्या के कारण लोगों को दूर-दराज से हर दिन पीने का पानी ढोकर लाना पड़ता है। लोग सुबह उठते ही प्रतिदिन डिब्बा, गैलन, डेकची व बाल्टी लेकर गौरखुंटी, मोहलबनी आदि जगहों में पानी की तलाश में निकल पड़ते हैं। स्नान व कपड़े धोने के लिए पोखरिया व दामोदर नदी के पानी का प्रयोग करते हैं। नगीना बाजार के पास नगर निगम की ओर से बने सामुदायिक शौचालय के पास एलएंडटी की पाइप लाइन से पानी आपूर्ति चालू होते ही महिलाओं व लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है। लोगों ने कहा कि हमलोग गरीब हैं। इतना पैसा भी नहीं है कि पानी खरीद कर पी सके। पूर्व में बीसीसीएल ईजे एरिया प्रबंधन की ओर से पाइप से पेयजलापूर्ति की जाती थी। इसे बंद कर दिया गया। यहां पानी की समस्या को दूर करने के लिए जनप्रतिनिधियों व बीसीसीएल प्रबंधन की चुप्पी से लोगों में काफी रोष है।

------------------

झोपड़पट्टी में पेयजल की विकट समस्या है। सुबह उठते ही लोग पानी की जुगाड़ में लग जाते हैं। बीसीसीएल प्रबंधन व जनप्रतिनिधि समस्या को दूर करने के लिए गंभीर नहीं है।

पुष्पा देवी, नगीना बाजार।

--------------------

यहां एक भी सार्वजनिक नल नहीं है। पानी के बिना जीना मुश्किल हो गया है। इतना भी पैसा नहीं है कि पानी खरीद कर पी सकें। प्रशासन को यहां पानी की व्यवस्था करनी चाहिए।

पिकी देवी, नगीना बाजार।

chat bot
आपका साथी