Appointment: डॉ. अरविंद होंगे गोबिंदपुर के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, डीसी के अनुमोदन पर मिला प्रभार

धनबाद के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने डीसी उमा शंकर सिंह के अनुमोदन पर दो सरकारी डॉक्टरों को प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी नियुक्त करते हुए नई पदस्थापना की है। गोबिंदपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व केंदुआडीह के चिकित्सा

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:23 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:13 AM (IST)
Appointment: डॉ. अरविंद होंगे गोबिंदपुर के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, डीसी के अनुमोदन पर मिला प्रभार
डीसी उमा शंकर सिंह के अनुमोदन पर डॉ अरविंद को प्रभार

जासं, धनबाद: धनबाद के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने डीसी उमा शंकर सिंह के अनुमोदन पर दो सरकारी डॉक्टरों को प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी नियुक्त करते हुए नई पदस्थापना की है। गोबिंदपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व केंदुआडीह के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एसएन लाल की गत 20 नवंबर की रात मौत हो गई थी। उनके रिक्त पद को बहाल करते हुए गोबिंदपुर प्रखंड के तिलैया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार को गोबिंदपुर का प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। झारखंड कोषागार संहिता 2016 के नियम 87 के तहत उनके पदस्थापना की घोषणा की गई है। इसके साथ ही डॉ अरविंद को गोबिंदपुर क्षेत्र के चुटियारो, विराजपुर, तिलैया व नगरकियारी का भी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकाकरी बनाया गया है। उन्हें शीघ्र ही सभी प्रभार लेते हुए कार्यों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है। मृत डॉ लाल केंदुआडीह में प्रतिनियुक्ति पर थे, लेकिन गोबिंदपुर की कमान संभाल रखे थे। डॉ अरविंद भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बलियापुर में प्रतिनियुक्त है, जबकि ड्यूटी तिलैया में बजा रहे थे।

डॉ भारती करेंगी ससुर की देखभाल, डॉ राहुल बलियापुर के होंगे चिकित्सा पदाधिकारी

इधर, एक अन्य आदेश में बलियापुर की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विश्व भारती को कमान सौंपी गई थी। उन्होंने अपने ससुर की देखभाल करने का हवाला देते हुए उक्त पद का दायित्व संभालने से मुक्ति के लिए आवेदन की थी। उनके आवेदन पर उन्हें भी डीसी के अनुमोदन पर विचार विमर्श के बाद पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह डॉ राहुल जो बलियापुर में ही पदस्थापित हैं और वर्तमान में सर्किट हाउस में चल रहे टेली मेडिसिन स्टूडियो में नोड पदाधिकारी के कार्य का निष्पादन कर रहे हैं उन्हें बलियापुर की कमान सौंपी गई है। आपको बता दें कि बलियापुर के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सर्वजीत सिंह के रांची स्थित एनेसथिसिया विभाग में 24 सप्ताह की ट्रेनिंग ( एलएसएएस) में जाने के बाद डॉ भारती को यहां की कमान सौंपी गई थी।

chat bot
आपका साथी