डा. अरुण कुमार बने झारखंड स्वास्थ्य विभाग के निदेशक, अपने पूर्व प्राचार्य से SNMMCH Dhanbad को बड़ी उम्मीद

डॉ अरुण कुमार को निदेशक बनने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने उन्हें बधाई दी है। प्रदेश अध्यक्ष डा. एके सिंह ने कहा है डॉ अरुण कुमार को निदेशक बनने के बाद धनबाद मे बेहतर कामकाज की उम्मीद की जाती है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:20 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:20 AM (IST)
डा. अरुण कुमार बने झारखंड स्वास्थ्य विभाग के निदेशक, अपने पूर्व प्राचार्य से SNMMCH Dhanbad को बड़ी उम्मीद
झारखंड स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डा. अरुण कुमार ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। एसएनएमएमसीएच के पूर्व प्राचार्य एवं वर्तमान में फूलों झानो मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ( चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ) बनाए गए हैं। इस संबंध में सरकार के अवर सचिव आलोक त्रिवेदी ने अधिसूचना जारी की है। डॉ अरुण कुमार पीएसएम के विभागाध्यक्ष हैं। इसके साथ ही फूलो झानो मेडिकल कॉलेज दुमका के प्राचार्य पद पर सेवा दे रहे हैं। इससे पहले शहीद निर्मल महतो मेमोरियल कॉलेज एवं अस्पताल में प्राचार्य और अधीक्षक दोनों के पद पर रह चुके हैं। धनबाद में रहते हुए 5 जुलाई 2015 को डॉ अरुण कुमार ने मेडिकल कॉलेज को एक कैंपस में लाया था। इससे पहले मेडिकल कॉलेज दो भागों में बैठी हुई थी। एक भाग कोर्ट मोड में और दूसरा भाग सराय ढेला में था। कोर्ट मोड में सर्जरी और आर्थोपेडिक विभाग था।

मेडिकल कॉलेज की बेहतरी के लिए उठाएंगे कदम

दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए डॉ अरुण कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में बेहतरी के लिए कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि शहीद निर्मल महतो मेमोरियल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में शिक्षकों की कमी है। इसके साथ ही जो भी संसाधन कम है। उसके लिए विभागीय स्तर से कोशिश की जाएगी। अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में दवाएं रहे और आम लोगों तक चिकित्सकीय सुविधाएं पहुंचे इसके लिए निर्देशित किया जाएगा।

आइएमए सहित धनबाद के चिकित्सकों ने दी बधाई

डॉ अरुण कुमार को निदेशक बनने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने उन्हें बधाई दी है। प्रदेश अध्यक्ष डॉ एके सिंह ने कहा है डॉ अरुण कुमार को निदेशक बनने के बाद धनबाद मे बेहतर कामकाज की उम्मीद की जाती है। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने भी बधाई दी है। जल्द ही धनबाद दौरे पर डॉ अरुण कुमार आ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी