अस्पताल के पास ही कोविड चिकित्साकर्मियों को मिलेगा आवास

केंद्रीय अस्पताल में कोविड-19 ड्यूटी में लगे ठेका चिकित्साकर्मियों की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। यह निर्देश बीसीसीएल के कार्मिक निदेशक पीवीकेआरएम राव ने गुरुवार को दी। राव गुरुवार को अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए कोविड संक्रमितों के इलाज में लगे चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों से बातचीत की और उनकी हौसला अफजाई भी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:05 AM (IST)
अस्पताल के पास ही कोविड चिकित्साकर्मियों को मिलेगा आवास
अस्पताल के पास ही कोविड चिकित्साकर्मियों को मिलेगा आवास

जागरण संवाददाता, धनबाद : केंद्रीय अस्पताल में कोविड-19 ड्यूटी में लगे ठेका चिकित्साकर्मियों की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। यह निर्देश बीसीसीएल के कार्मिक निदेशक पीवीकेआरएम राव ने गुरुवार को दी। राव गुरुवार को अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए कोविड संक्रमितों के इलाज में लगे चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों से बातचीत की और उनकी हौसला अफजाई भी की। उन्होंने फ्रंटलाइन कंपनी के चिकित्सा कर्मियों से बातचीत करते हुए उनके भोजन-पानी की गुणवत्ता पर चर्चा की। कर्मियों ने इस पर संतोष जताया व कहा कि उन्हें समय पर तीनों वक्त खाना की आपूर्ति हो जाती है। आवास में परेशानी के मद्देनजर डीपी ने केंद्रीय अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया कि उन्हें अस्पताल के पास खाली पड़े भवनों में ही ठहराने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने संक्रमितों के भोजन आपूर्ति में हो रही देर पर भी संज्ञान लिया। भोजन आपूर्ति में विलंब की लगातार शिकायतें हो रही थी। दोपहर का भोजन दो बजे तक मिलने की शिकायतें संक्रमितों ने की थी। इसे डीपी ने सुधारते हुए हर हाल में 12 बजे तक आपूर्ति कर देने का निर्देश दिया। इसके लिए अतिरिक्त कर्मी लगाने अथवा कैंटीन से आपूर्ति के विकल्प पर विचार करने को कहा। तय हुआ कि अस्पताल के ही कैंटीन से उनके लिए समय पर भोजन आपूर्ति कराई जाए।

पिछले दिनों 50 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने में हो रहे विलंब पर भी चर्चा हुई। 50 में 15 सिलेंडर गुरुवार को ही मिल जाना चाहिए था, जो नहीं मिल सका। उसे हर हाल में शुक्रवार तक आपूर्ति करने का निर्देश संबंधित एजेंसी को दिया गया। इसी सप्ताह सभी सिलेंडर देने का निर्देश दिया गया। अस्पताल प्रबंधन ने सुनिश्चित किया कि पाइप लाइन से ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था होने की वजह से केंद्रीय अस्पताल में प्रति रोगी सिलेंडर की जरूरत नहीं है। लिहाजा यहां ऑक्सीजन की कमी नहीं है। नए सिलेंडर आने पर भविष्य के लिए भी ऑक्सीजन की कमी पूरी तरह दूर हो जाएगी।

कार्मिक निदेशक ने आईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया और सफाई व इलाज पर संतोष जताया। उन्होंने सभी पात्रता प्राप्त बीसीसीएल कर्मियों का टीकाकरण बढ़ाने का भी निर्देश दिया। अस्पताल व बीसीसीएल के कार्यालयों में भी सभी को शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए व मास्क पहनकर ही प्रवेश करने व ड्यूटी करने की हिदायत दी। लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इस दौरान कल्याण महाप्रबंधक बीएस घोष, प्रशासन विभागाध्यक्ष सुनील कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी