Dhanabad: दुर्गा पूजा में खुला रहेगा ओपीडी, टीकाकरण व कोरोना की जारी रहेगी जांच, सदर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में डॉक्टरों की तैनाती

दुर्गा पूजा में सदर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का ओपीडी खुला रहेगा। इसके लिए इन दोनों जगहों पर चिकित्सकों की तैनाती की गई है। मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी में आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई गई है। सदर अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार ने बताया कि ओपीडी सामान्य रूप से चलाए जाएंगे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:23 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:23 AM (IST)
Dhanabad:  दुर्गा पूजा में खुला रहेगा ओपीडी, टीकाकरण व कोरोना की जारी रहेगी जांच, सदर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में डॉक्टरों की तैनाती
दुर्गा पूजा में सदर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का ओपीडी खुला रहेगा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: दुर्गा पूजा में सदर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का ओपीडी खुला रहेगा। इसके लिए इन दोनों जगहों पर चिकित्सकों की तैनाती की गई है। मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी में आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई गई है। सदर अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि ओपीडी सामान्य रूप से चलाए जाएंगे। वही कोरोना टीकाकरण और इसकी जांच के लिए अलग-अलग की अपना काम करेगी। मेडिकल कॉलेज के अलावा चिकित्सकीय सेवा के लिए कोई भी नागरिक सदर अस्पताल आ सकते हैं। सुबह से शाम तक यहां सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

कोरोना टीकाकरण की की जा रही मॉनिटरिंग

डॉ सिंह ने बताया कि कोरोना टीका करण को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है। दुर्गा पूजा में भी इसे बंद नहीं किया जाएगा। हालांकि टीकाकरण केंद्रों की संख्या थोड़ी कम की गई है। वैसे जगहों पर जहां पर अभी भी काफी संख्या में लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया है, वहां केंद्र चलाए जाएंगे। टीकाकरण की निगरानी तीन चरणों में की जा रही है इसमें जिला प्रशासन राज्य मुख्यालय और केंद्र मुख्यालय तीनों कर रही है। फिलहाल धनबाद में अभी सबसे ज्यादा 18 से 44 वर्ष के लोगों ने टीका लिया है।

भीड़-भाड़ से बचने की सलाह दे रहा विभाग

स्वास्थ्य विभाग दुर्गा पूजा में लोगों से भीड़-भाड़ से बचने की सलाह दे रहा है। इसके साथ घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अपील कर रहा है। डॉ सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर यह संवेदनशील समय है। यदि लोग प्रोटोकॉल का पालन करेंगे तो यह संभावनाएं बनती हैं की तीसरी लहर का खतरा कम रहेगा। इसी को देखते हुए धनबाद रेलवे स्टेशन सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर अभियान चलाकर लोगों की कोरोना जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी