SAIL: बीजीएच में अनुबंध पर बहाल होंगे चिकित्सक, 30 नर्सिंग स्टाफ की होगी नियुक्ति; जानें सेवा शर्तें

SAIL सेल प्रबंधन ने बोकारो जनरल अस्पताल में मैनपावर की कमी को दूर करने के लिए चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ को बहाल करने का निर्णय लिया है। स्थायी तौर पर यहां कुल 30 पद के लिए मेडिकल आफिसर को ई-एक ग्रेड में बहाल किया जा रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:35 AM (IST)
SAIL: बीजीएच में अनुबंध पर बहाल होंगे चिकित्सक, 30 नर्सिंग स्टाफ की होगी नियुक्ति; जानें सेवा शर्तें
सेल का बोकारो जनरल अस्पताल ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। बोकारो जनरल अस्पताल में अनुबंध पर 24 चिकित्सा पदाधिकारी की नियुक्ति होगी। विभागीय प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अर्हता रखने वाले उम्मीदवारों का 11 अक्टूबर को बीजीएच के सीएमओ सम्मेलन कक्ष में साक्षात्कार होगा। साक्षात्कार में सफल उम्मीदवार जनरल ड्यूटी मेडिकल आफिसर के पद पर चयनित होंगे। इनका चयन एक वर्ष के लिए अनुबंध पर किया जाएगा। बेहतर कार्यप्रणाली होने पर अवधि को तीन साल तक करने का भी प्रविधान है।

सेल प्रबंधन ने बोकारो जनरल अस्पताल में मैनपावर की कमी को दूर करने के लिए चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ को बहाल करने का निर्णय लिया है। स्थायी तौर पर यहां कुल 30 पद के लिए मेडिकल आफिसर को ई-एक ग्रेड में बहाल किया जा रहा है। इसके लिए पूर्व में ही आवेदकों से आवेदन लिए जा चुके है। लिखित परीक्षा अक्टूबर में होगी। अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ के कुल 30 पद के लिए अभ्यार्थियों की लिखित परीक्षा 25 सितंबर को रांची में होगी। परिणाम अक्टूबर में ही जारी कर दिया जाएगा। अनुबंध पर 24 जनरल ड्यूटी मेडिकल आफिसर का चयन भी साक्षात्कार के माध्यम से अगले माह तक हो जाएगा।

अनुबंध पर बहाली के नियम व शर्तें चिकित्सकों की नियुक्ति एक साल के लिए होगी, जिसे बढ़ाकर तीन साल तक किये जाने का प्रविधान है। शैक्षणिक योग्यता के मामले में उम्मीदवारों की मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री अनिवार्य होगी। उम्मीदवारों की उम्र सीमा 69 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सेल के रिटायर डाक्टर, वीआरएस लेने वाले डाक्टर को प्राथमिकता। चिकित्सकों को प्रतिमाह 70 हजार रुपये वेतनमान मिलेगा। चयनित चिकित्सकों को कंपनी की ओर से आवास, मोबाइल फोन की सुविधा दी जाएगी। चयनित चिकित्सक व उनके आश्रित को कोई तकलीफ होने पर मुफ्त में इलाज मिलेगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय अंक पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, जन्म तिथि व पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा। उम्मीदवारों को अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज के साथ मेडिकल काउंसिल द्वारा जारी निबंधन प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है। उम्मीदवारों का साक्षात्कार बोकारो जनरल अस्पताल के सीएमओ सम्मेलन कक्ष में 11 अक्टूबर 2021 को सुबह 10 बजे से होगा। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन 11 अक्टूबर 2021 को बोकारो जनरल अस्पताल में सुबह नौ बजे से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी