नगर निगम चुनाव को लेकर चल रही चुनावी तैयारियों के बीच मंगलवार से मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण राजकीय पुस्तकालय में शुरू हो गया

धनबाद नगर निगम चुनाव को लेकर चल रही चुनावी तैयारियों के बीच मंगलवार से मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण राजकीय पुस्तकालय में शुरू हो गया। इसके साथ निगम क्षेत्र में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दल भी अपना ताना-बाना बुनने में लग गए हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:38 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:38 PM (IST)
नगर निगम चुनाव को लेकर चल रही चुनावी तैयारियों के बीच मंगलवार से मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण राजकीय पुस्तकालय में शुरू हो गया
चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद नगर निगम चुनाव को लेकर चल रही चुनावी तैयारियों के बीच मंगलवार से मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण राजकीय पुस्तकालय में शुरू हो गया। इसके साथ निगम क्षेत्र में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जहां प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रहा है, वहींं राजनीतिक दल भी अपना ताना-बाना बुनने में लग गए हैं।

इसकी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी सह चुनाव प्रशिक्षण की नोडल पदाधिकारी प्रॉबला खेस ने बताया कि प्रशिक्षण के पहले चरण में कुल 20 लोगों को मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षित किया जाना है। जिसके लिए आज से एक वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। यह वर्कशॉप आगामी 31 जुलाई तक चलेगा। मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित करने के बाद अन्य मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। 

खेस ने कहा कि आने वाले दिनों में इन्हीं मास्टर ट्रेनरों की मदद से अन्य मतदान कर्मियों को मतदान से जुड़ी पूरी प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी जाएगी। आज जिन लोगों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था उन्हें चुनाव संबंधी हर बारीकी का जानकारी दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी