DMC स्‍वच्‍छता अभि‍यान : बरटांड़ बस स्टैंड में चला विशेष सफाई अभियान, 10 ट्रक कचरा उठाया

लंबे अरसे बाद बरटांड़ बस स्टैंड साफ सुथरा देखने को मिला। शनिवार को नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर बरटांड़ बस स्टैंड में विशेष सफाई अभियान चला। 50 सफाईकर्मियों को लगाते हुए पूरे परिसर की सफाई की गई। इस दौरान 8 से 10 ट्रक कचरा का उठाव हुआ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:42 PM (IST)
DMC स्‍वच्‍छता अभि‍यान : बरटांड़ बस स्टैंड में चला विशेष सफाई अभियान, 10 ट्रक कचरा उठाया
लंबे अरसे बाद बरटांड़ बस स्टैंड साफ सुथरा देखने को मिला। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : लंबे अरसे बाद बरटांड़ बस स्टैंड साफ सुथरा देखने को मिला। शनिवार को नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर बरटांड़ बस स्टैंड में विशेष सफाई अभियान चला। 50 सफाईकर्मियों को लगाते हुए पूरे परिसर की सफाई की गई। इस दौरान 8 से 10 ट्रक कचरा का उठाव हुआ।

नगर आयुक्त ने स्वयं सफाई कार्य का जायजा लिया। सुबह 7 बजे से ही सफाई कर्मियों को यहां लगा दिया गया था। इसके साथ ही बरटांड़ बस स्टैंड में काफी समय से बंद पड़े यात्री शेड की सफाई कर बैठने लायक बनाया गया। नगर आयुक्त ने  बस स्टैंड में खड़ी होने वाली बसों के मालिकों और स्थानीय दुकानदारों को निर्देश दिया कि यहां गंदगी नहीं होनी चाहिए। सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें, समय-समय पर निगम कर्मी सफाई करते रहेंगे। नगर आयुक्त के साथ सिटी मैनेजर प्रेम प्रकाश भी मौजूद थे।

रैमकी को कचरा न फेंकने की नसीहत

बरटांड़ बस स्टैंड का कायाकल्प किया जाना है। यहां आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण होगा। इसके लिए यहां से डंपिंग यार्ड शिफ्ट कर बनियाहीर भेजा गया है। डोर टू डोर कचरा एकत्रित कर रही एजेंसी रैमकी शहर का कचरा लाकर यहां फेंकती थी। इस पर रोक लगाई जा चुकी है। शनिवार को सफाई के दौरान यहां घरेलू कचरा पाया गया। इस पर नगर आयुक्त ने एजेंसी को फटकार लगाई और नसीहत दी कि कचरा सीधे बनियाहीर भेजें। बरटांड़ बस स्टैंड में कचरा नहीं दिखना चाहिए।

chat bot
आपका साथी