Dhanbad: सलानपुर कोलियरी के पांच व तीन नंबर भूमिगत खदान को चालू कराने की मांग को लेकर धकोकसं का धरना जारी

सलानपुर कोलियरी के पांच व तीन नंबर भूमिगत खदानों को पुनः चालू कराने की मांग को लेकर धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ समर्थकों ने मंगलवार को कोलियरी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 05:37 PM (IST)
Dhanbad: सलानपुर कोलियरी के पांच व तीन नंबर भूमिगत खदान को चालू कराने की मांग को लेकर धकोकसं का धरना जारी
अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया। (जागरण)

संवाद सहयोगी, कतरास: सलानपुर कोलियरी के पांच व तीन नंबर भूमिगत खदानों को पुनः चालू कराने की मांग को लेकर धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ समर्थकों ने मंगलवार को कोलियरी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया। धरना पर धनेश्वर रवानी, अजय शर्मा, चंद्रिका दास बैठे हुए हैं। वक्ताओं ने उग्र आंदोलन का चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रबंधन सकारात्मक पहल नहीं किया गया तो कोलियरी का चक्का जाम कर दिया जाएगा। संघ के जिला मंत्री गुप्तेश्वर नोनिया ने संबोधित करते हुए कहा कि अभी तक खदानों को चालू रखने के लिए प्रबंधन पहल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि प्रबंधन पर लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा। प्रबंधन के गलत रवैये के कारण मजदूरों को परेशानी हो रही है।

दोनों भूमिगत खदानों में पानी घुस गया है, जिसकी निकासी के लिए अभी तक ठोस व्यवस्था सुनिश्चित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि उक्त खदान में लाखों टन कोयले का भंडार है फिर भी प्रबंधन उसे बंद करने की साजिश रच रखी है। उन्होंने कहा कि अगर प्रबंधन शीघ्र समस्या का निदान नहीं करती है तो आंदोलन को क्षेत्रीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। धरना को सुवेदार सिंह, दिलीप कुमार सिन्हा, विजय भुइयां, राजेश भुइयां, मलय दत्ता, रामजीत महतो, रामजी महतो, कृष्णा प्रधान, भौमिक महतो, राघवेंद्र पांडेय, दुलाल चन्द्र विश्वास, प्रेमानंद राम, कृष्ण नंद राजवंशी, सत्तार अंसारी, रामायण यादव, टीके पांडेय, अजय शर्मा, ईशाक अंसारी, भौमिक महतो, मनोज कुमार महतो, नवनीत सिंह आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी