रमजान के अवसर पर जरूरत मंदो के बीच खाद्य सामग्री का किया वितरण Dhanbad News

युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से वासेपुर के गुलजारबाग में रोजेदारों के बीच रमजान के मौके पर सेहरी तथा इफ्तार के लिए खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने वाले जरूरतमंद लोगों की सहायता करना ईश्वर की इबादत करने के बराबर है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:30 AM (IST)
रमजान के अवसर पर जरूरत मंदो के बीच खाद्य सामग्री का किया वितरण Dhanbad News
सेहरी तथा इफ्तार के लिए खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। (जागरण)

जासं, धनबादः युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से वासेपुर के गुलजारबाग में रोजेदारों के बीच रमजान के मौके पर सेहरी तथा इफ्तार के लिए खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर समिति के संयोजक दिलीप सिंह ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने वाले जरूरतमंद लोगों की सहायता करना ईश्वर की इबादत करने के बराबर है। साथ ही कहा कि इन दिनों लॉकडाउन के कारण रोजगार ना के बराबर है। रोजा रखने वाले लोगों को इफ्तार तथा सेहरी करने में परेशानी ना हो इसके लिए खाद्य सामग्री वितरण की गई। कोरोना संक्रमण रोकने तथा बचाव के लिए राज्य में फिर से आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है।

इस महामारी में समाज के सभी वर्ग के लोगों को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आने वाले मुस्लिम समुदाय के रोजेदारों को भी इसमें परेशानी हो रही है। इस पवित्र माह में जरूरतमंद रोजेदारों तथा असहाय लोगों की सहायता करना उचित समझा गया। साथ ही सभी लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने तथा बचाव के लिए आवश्यक जानकारियां दी गई तथा हमेशा शारीरीक दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया।

इस दौरान मदरसा कमेटी के मो. मोइनुद्दीन ने कहा कि युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से जरूरतमंदों को रमजान के महीने में राशन किट वितरण किया गया जो काबिले तारीफ है। कहा गया कि इनके इस सेवा भाव से कई जरूरतमंद गरीब असहायओं को मदद मिली है। मौके पर मो. मोइनुद्दीन इमाम, मदरसा कमेटी के सदस्य मो. नौशाद आलम, इसराफिल, दिवाकर सिंह, मनोज राय, अमित सिंह, चंदन दास, बिचुन कुरेसी आदि मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी