बंगाली कोठी के दर्जनों लोगों ने पेयजल व अन्य मांगों को लेकर एंटी एसपी कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

औ लोदना क्षेत्र के बंगाली कोठी के दर्जनों लोगों ने बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोला। लोदना क्षेत्र के एंटी एसटी परियोजना कार्यालय के समक्ष विस्थापितों ने पेयजल व अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ खूब नारेबाजी भी की।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:39 PM (IST)
बंगाली कोठी के दर्जनों लोगों ने पेयजल व अन्य मांगों को लेकर एंटी एसपी कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन
बंगाली कोठी के दर्जनों लोगों ने बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ दिया धरना। (जागरण)

जासं, झरिया-तिसरा : बीसीसीएल लोदना क्षेत्र एनटीएसटी परियोजना कार्यालय के समक्ष कालोनी व बंगाली कोठी के सैकड़ों विस्थापितों लोगों ने पेयजल, सफाई आदि मांगों को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन कर धरना दिया। 

लोगों ने प्रबंधन के खिलाफ खूब नारेबाजी की। कहा कि कालोनी और बंगाली कोठी के सैकड़ों लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं। जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है। यहां के

आवास जर्जर हो रहे है। बंगाली कोठी में अधिकतर विस्थापित लोग ही रहते हैं। समस्याओं के समाधान के प्रति प्रबंधन गंभीर नहीं है। प्रबंधन से जल्द पेयजल की आपूर्ति, नालियों की सफाई, आवास मरम्मत की मांग की। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने कार्यालय में आने-जाने वाले गेट पर लगभग दो घंटे तक ताला लगा दिया। 

इस कारण अधिकारी और कर्मचारी बाहर या अंदर नहीं आ जा सके। लोगों ने कहा कि इसके पहले भी मांगों को लेकर आंदोलन करते रहे हैं। हर बार प्रबंधन झूठा आश्वासन देकर लोगों को बरगलाता रहा है। बाद में परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार, कार्मिक प्रबंधक संजय भारतीय, असैनिक विभाग के परिमल राजभर आंदोलन करने वाले लोगों को कार्यालय में बुलाकर वार्ता की। 

परियोजना पदाधिकारी ने आंदोलनकारियों को मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। पीओ ने कहा कि एक माह के अंदर बंगाली कोठी और कालोनी मे पेयजल की आपूर्ति कर नालियों की भी सफाई करा दी जाएगी। आवासों की मरम्मत भी दो माह के अंदर करवाने की बात कही। इसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए।

वार्ता में लोगों की ओर से कमल देव राम, कपूर गोराई, मुखिया प्रतिनिधि तेचून देवी, अनिल सिंह, रितेश निषाद, संतोष मिश्रा, सुनील मोदक, कुलदीप साव, सुनील साहु, गणेश रवानी, बिहारी निषाद, संजय दास, मानिक महतो, रामनरेश निषाद, रामप्रवेश निषाद, शांति देवी, मनोरमा देवी, अर्चना देवी, अहिल्या देवी, शनिचरी देवी, फेकनी देवी, मंगली देवी, पुष्पा देवी आदि थे।

chat bot
आपका साथी