एटक के राष्ट्रीय महासचिव व विधायक ढुल्लू ने आउटसोर्सिंग कंपनियों में स्थानीय युवाओं को नियोजन में प्राथमिकता की रखी मांग

मजदूरों की समस्याओं पर प्रबंधन को ध्यान देना चाहिए। उनकी समस्याएं लगातार बढ़ रही है। रोजगार को लेकर प्रबंधन गंभीर नहीं है। एटक के राष्ट्रीय महासचिव व बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने सीसीएल व बीसीसीएल के प्रभारी सीएमडी पीएम प्रसाद के मिलकर प्रमुखता से मामला को उठाया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:56 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:56 AM (IST)
एटक के राष्ट्रीय महासचिव व विधायक ढुल्लू ने आउटसोर्सिंग कंपनियों में स्थानीय युवाओं को नियोजन में प्राथमिकता की रखी मांग
मजदूरों की समस्याओं पर प्रबंधन को ध्यान देना चाहिए।

जागरण संवाददाता, धनबाद: मजदूरों की समस्याओं पर प्रबंधन को ध्यान देना चाहिए। उनकी समस्याएं लगातार बढ़ रही है। रोजगार को लेकर प्रबंधन गंभीर नहीं है।

एटक के राष्ट्रीय महासचिव व बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने सीसीएल व बीसीसीएल के प्रभारी सीएमडी पीएम प्रसाद के मिलकर प्रमुखता से मामला को उठाया। महतो ने कहा कि धनबाद में कोयला का काफी भंडार है। देश में एक मात्रा कोकिंग कोयला उत्पादन करने वाली कंपनी बीसीसीएल है। इसके बाद भी क्या स्थिति होती जा रही है। पेयजल, स्वास्थ्य, आवास, रोजगार जैसे बुनियादी सुविधा के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। प्लान के तहत प्रबंधन को काम करने की जरूरत है। इसके लिए राजनीतिक दल, श्रम प्रतिनिधियों से जो भी सहयोग की चाहिए देने के लिए तैयार है। इधर सीएमपी प्रसाद ने कहा कि श्रमिकों की जो भी समस्याएं है उस पर प्रबंधन का ध्यान है। पूरे प्लानिंग के साथ काम किया जा रहा है। जिसका नतीजा जल्द ही देखने को मिलेगा। सभी का सहयोग जरूरी है। टीम वर्क के साथ ही काम किया जाता है। उन्होंने कहा कि परियोजना विस्तार करने में जमीन की समस्याएं है ग्रामीणों के साथ साथ स्थानीय राजनीतिक दल, श्रम संगठनों को भी इसके लिए आगे आकर कंपनी , देश हित , क्षेत्र हित में काम करना चाहिए।

इन मुद्दों प्रमुखता से उठाया :

-- केसरगढ़ ,सिधपोकी , मंदरा, योगीडीह, बरोरा,सहित कई गांव के विस्थापितों के नियोजन व मुआवजा दिया जाए।

-- लोकल सेल के मजदूरों प्रचुर मात्रा में कोयला उपलब्ध कराया जाए।

-- बीसीसीएल के सभी क्वार्टर के मरम्मत कार्य सहित पानी बिजली की समस्या का समाधान हो।

-- बीसीसीएल के अधीनस्थ कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनियों में स्थानीय युवाओं को नियोजन में प्राथमिकता दिया जाए।

-- बीसीसीएल और आउटसोर्सिंग कंपनियों में हैवी ब्लास्टिंग और प्रदूषण को कम करने की मांग की।

-- बीसीसीएल के उत्पादन कोयले प्रेषण को रेलवे रैक द्वारा कम कर रोड सेल के माध्यम से ट्रकों से बढ़ाने की बात को रखा ।

chat bot
आपका साथी