Dhanbad Weather Forecast: धूप छांव के बीच अचानक बदला मौसम, गरज कर बरसे बदरा

धनबाद में रुक-रुक हल्की बारिश हो रही है। गुरुवार को दोपहर बाद अचानक बारिश हुई।इसके बाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 04:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 04:11 PM (IST)
Dhanbad Weather Forecast: धूप छांव के बीच अचानक बदला मौसम,  गरज कर बरसे बदरा
Dhanbad Weather Forecast: धूप छांव के बीच अचानक बदला मौसम, गरज कर बरसे बदरा

धनबाद, जेएनएन। सुबह से धूप छांव के बाद  एकाएक मौसम बदल गया और इसके साथ ही बारिश शुरू हो गई।  गरज के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले एक सप्ताह तक  वारिस के साथ वज्रपात होंगे।बारिश के साथ ही उमस से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई थी। इसके बाद शुक्रवार से रविवार तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है। इससे तापमान में भी कमी आने की संभावना है। मौसम केंद्र रांची के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि इस हफ्ते भी थंडरस्टॉर्म यानी आंधी और वज्रपात की संभावना बनी रहेगी। रविवार तक वज्रपात का खतरा रहेगा। तीन जुलाई से राज्य के ज्यादातर शहरों में बारिश होने की संभावना है। चार और पांच को ज्यादा बारिश होगी। चार जुलाई को उत्तर पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

 धनबाद में अब तक 16 फीसद कम बारिश

एक जून से दो जुलाई के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में कमी आयी है। सामान्य बारिश का अनुपात 236 एमएम होना चाहिए जो अब तक 198.5 एमएम है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बारिश में 16 फीसद की गिरावट आई है। 

सोमवार तक का संभावित तापमान

गुरुवार अधिकतम 35 न्यूनतम 28  

शुक्रवार अधिकतम 34 न्यूनतम 25 

शनिवार अधिकतम 32  न्यूनतम 26

राविवार अधिकतम 33 न्यूनतम 25

सोमवार अधिकतम 33 न्यूनतम 25

chat bot
आपका साथी