जल्द चलेंगी धनबाद-चंद्रपुरा व धनबाद-सिदरी पैसेंजर

तापस बनर्जी धनबाद पैसेंजर ट्रेनों के चलने का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। धनबाद से सिदरी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन जल्द पटरी पर लौट जाएगी। इसके साथ ही 15 जून 2017 से बंद धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर भी अब चलेगी। इन दोनों ट्रेनों के साथ ही गोमो से बरवाडीह के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन भी चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 06:25 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 06:25 AM (IST)
जल्द चलेंगी धनबाद-चंद्रपुरा व धनबाद-सिदरी पैसेंजर
जल्द चलेंगी धनबाद-चंद्रपुरा व धनबाद-सिदरी पैसेंजर

तापस बनर्जी, धनबाद : पैसेंजर ट्रेनों के चलने का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। धनबाद से सिदरी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन जल्द पटरी पर लौट जाएगी। इसके साथ ही 15 जून 2017 से बंद धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर भी अब चलेगी। इन दोनों ट्रेनों के साथ ही गोमो से बरवाडीह के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन भी चलेगी। रेलवे इस ट्रेन को अब गोमो से चोपन तक चलाएगी। बरवाडीह से चोपन तक चलाने की स्वीकृति पूर्व मध्य रेल स्तर पर हो चुकी है। अब रेलवे बोर्ड से इसकी अनुमति मांगी गई है। बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही गोमो-बरवाडीह के चोपन तक विस्तार के साथ ही तीनों ट्रेनों के चलने की तारीख की भी घोषणा हो जाएगी। इन ट्रेनों में जनरल टिकट से सफर कर सकेंगे।

पैसेंजर ट्रेनों को चलाने को लेकर सोमवार को बिहार में जमकर हंगामा हुआ। स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक पर उतर कर काफी देर तक ट्रेनों का परिचालन रोक दिया। इससे बिहार में घंटों रेल सेवा अस्त-व्यस्त रही। बिहार में हुए विरोध के बाद ही रेलवे ने बंद पैसेंजर ट्रेनों को चलाने को लेकर संजीगदी दिखाई। 20 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी, जिनमें धनबाद व गोमो की महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल हैं। ---- धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग पर लौटेगी रौनक

धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर के चलने से कई वर्षों से वीरान इस 34 किमी लंबे रेल मार्ग पर फिर रौनक लौटेगी। 15 जून 2017 को इस ट्रेन के बंद होने जाने के बाद इस रूट पर एकलौती पैसेंजर ट्रेन धनबाद-झारग्राम मेमू थी। वह भी 22 मार्च 2020 से बंद है। ---- इन ट्रेनों को चलाने तैयारी

03337 धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर

03338 चंद्रपुरा-धनबाद पैसेंजर

03343 गोमो-बरवाडीह-चोपन पैसेंजर

03344 चोपन-बरवाडीह-गोमो पैसेंजर

53324 धनबाद-सिदरी टाउन पैसेंजर

53323 सिदरी टाउन-धनबाद पैसेंजर ---- पूर्व मध्य रेल के अधीन वर्तमान में चलाए जा रही पैसेंजर ट्रेनों के अलावा शेष ट्रेनों को भी जल्द चलाया जाएगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड को विस्तृत प्रस्ताव भेजकर अनुमति मांगी गई है। इनमें धनबाद से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल हैं। गोमो से बरवाडीह जानेवाली पैसेंजर को चोपन तक चलाया जाएगा।

राजेश कुमार, सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेल

chat bot
आपका साथी