Dhanbad: निःशुल्क हेल्थ कार्ड बनाने की मुहिम चला रहें समाजसेवी

वासेपुर के लोगों के लिए निशुल्क निस्वार्थ भाव के साथ समाजसेवी सोहेल आलम निःशुल्क हेल्थ कार्ड बनाने की मुहिम चला रहें हैं। सोहेल आलम का वार्ड नंबर 19 के अंतर्गत नया बाजार की समझ गद्दी पट्टी में हेल्थ कार्ड बनाने का यह अभियान काफी दिनों से चल रहा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:04 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:04 PM (IST)
Dhanbad: निःशुल्क हेल्थ कार्ड बनाने की मुहिम चला रहें समाजसेवी
हेल्थ कार्ड बनाने का यह अभियान काफी दिनों से चल रहा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, धनबाद : वासेपुर के लोगों के लिए निशुल्क निस्वार्थ भाव के साथ समाजसेवी सोहेल आलम निःशुल्क हेल्थ कार्ड बनाने की मुहिम चला रहें हैं। सोहेल आलम का वार्ड नंबर 19 के अंतर्गत नया बाजार की समझ गद्दी पट्टी में हेल्थ कार्ड बनाने का यह अभियान काफी दिनों से चल रहा है, और सफल भी साबित हो रहा है। इनके द्वारा उठाए गए इस कदम से अबतक आसपास के सैकड़ों लोग हेल्थ कार्ड बन चुके है। बताया गया कि पिछले 4 अगस्त को उन्होंने इस क्षेत्र के 101महिला एवं पुरुष का मोटर मार्केट, नया बाजार में शिविर लगाकर हेल्थ कार्ड बनवाया था और आज पुनः गद्दी मोहल्ला में शिविर लगाकर लगभग 160 हेल्थ कार्ड बनाने में उनका यह प्रयास बेहद उल्लेखनीय रहा।

आगामी 18 सितंबर को यतीमखाना रोड, नया बाजार और 25 सितंबर रमजान मस्जिद, नया बाजार में पुनः शिविर का आयोजन किया जाएगा। सोहेल आलम ने बताया की स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर यह एक महत्वपूर्ण प्रयास है। यह हर हेल्थ कार्ड धारक को गंभीर बीमारी होने पर पांच लाख रुपए तक की मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। ताकि लोग आपात स्थिति में इस कार्ड का लाभ उठा सके। किसी भी जरूरतमंद लोग अपना इलाज करा सकते हैं। इसके साथ ही लोगों के लिए समय-समय पर नेत्र जांच, स्वास्थ्य जांच तथा रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया है और आगे भी किया जाएगा। मौके पर मुख्तार अहमद, फरीद गद्दी, फिरोज गद्दी आदि लोगो का इस शिविर आयोजन में भरपूर सहयोग रहा है। 

chat bot
आपका साथी