Dhanbad Young Talent: धनबाद के युवा नहीं क‍िसी से कम, तारक मेहता फेम ज‍ितेंद्र ने अपने न‍िर्देशन में बनाई वेबसीरीज "कहानीबाज"

लॉक डाउन के दौर में ओटीटी प्लेटफार्म पर वेबसीरीज का जो प्रचलन चला। छोटे से लेकर बड़े निर्देशकों ने अपनी किस्मत यहां आजमाई। इसी कड़ी में इस बार धनबाद के रहने वाले जितेंद्र सिंह तोमर के निर्देशन में बनी वेबसीरीज कहानीबाज की शूटिंग पूरी हो चुकी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:17 PM (IST)
Dhanbad Young Talent: धनबाद के युवा नहीं क‍िसी से कम, तारक मेहता फेम ज‍ितेंद्र ने अपने न‍िर्देशन में बनाई वेबसीरीज "कहानीबाज"
लॉक डाउन के दौर में ओटीटी प्लेटफार्म पर वेबसीरीज का जो प्रचलन चला। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : लॉक डाउन के दौर में ओटीटी प्लेटफार्म पर वेबसीरीज का जो प्रचलन चला। छोटे से लेकर बड़े निर्देशकों ने अपनी किस्मत यहां आजमाई। इसी कड़ी में इस बार धनबाद के रहने वाले जितेंद्र सिंह तोमर के निर्देशन में बनी वेबसीरीज कहानीबाज की शूटिंग पूरी हो चुकी है।

जितेंद्र वर्तमान में मुम्बई में रहकर काम कर रहे हैं और कहानीबाज स्वतंत्रत निर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म है। जितेंद्र धनबाद के तेतुलमारी के रहने वाले हैं और यहां से स्नातक पूरा करने के बाद मुम्बई में प्रशिक्षु निर्देशक के तौर पर अब तक काम कर रहे थे।

उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत अदालत धारावाहिक से की। इसके बाद जितेंद्र सहायक निर्देशक के रूप में देवों के देव महादेव, लोकप्रिय कॉमेडी टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से भी जुड़े। यहां उन्होंने लगातार 3 वर्षों तक काम किया। काम करते हुए ही जितेंद्र ने फिल्म निर्माण के प्रत्येक पहलू को सीखा। अंतत: 2020 में एक वेब सीरीज़ काहानीबाज पर काम शुरू किया।

जितेंद्र ने बताया कि शुरुुआत दिनों ने उन्होंने बिना पैसों के ही काम किया, लेकिन अदालत से उन्हें मेहनताना भी मिलने लगा। कहानीबाज का निर्माण म्यूजिक फितूर और जीएसटी फिल्म की ओर से किया जा रहा है। म्यूजिक फितूर के तहत इस वेबसीरीज की निर्माता उर्मिला हैं।

जितेंद्र ने बताय कि कहानीबाज में कहानियों की श्रृंखला है। रोमांस, रोमांच और प्रत्येक कहानी का अपना आकर्षण है। मुख्य भूमिका में नील सिवाल हैं। सिनेमैटोग्राफी त्रिलोक वैष्णव, एसोसिएट कैमरामैन चंदन शर्मा, एसोसिएट डायरेक्टर नीरज शोजन हैं। वेबसीरीज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अब इसे ओटीटी प्लेटफार्म पर लांच करने को लेकर कार्य चल रहा है। जल्द ही यह वेबसीरीज रिलीज होगी।  

chat bot
आपका साथी