Dhanbad Weather News: धनबाद और बोकारो में गरज के साथ बरसेंगी फुहारें, वज्रपात से हो जाएं सावधान

अब से थोड़ी देर में धनबाद और बोकारो में जोरदार गरज के साथ फुहारें बरसेंगी। बिजली कड़के और बारिश के साथ वज्रपात की भी प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग से जारी बुलेटिन में बताया गया है ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 03:05 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 03:05 PM (IST)
Dhanbad Weather News:  धनबाद और बोकारो में गरज के साथ बरसेंगी फुहारें, वज्रपात से हो जाएं सावधान
मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : अब से थोड़ी देर में धनबाद और बोकारो में जोरदार गरज के साथ फुहारें बरसेंगी। बिजली कड़के और बारिश के साथ वज्रपात की भी प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि अगले 48 घंटे के दौरान मानसून के प्रवेश करने की पूरी संभावना है। मानसून के आगमन के साथ ही 12 से 15 जून तक पूरे राज्य में भारी होगी। मौसम विभाग ने वज्रपात से सावधानी बरतने को आपदा प्रबंधन विभाग से जारी सतर्कता ऑडियो भी जारी किया है। जिसमें सुनसान जगहों पर पेड़ के नीचे खड़े न होने, बिजली कड़कने के दौरान घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

10 और 11 जून को धनबाद समेत सभी उत्तर पूर्वी जिलों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 की रफ्तार से तेज हवा चलने और बादल गरजने का अनुमान है। इस दौरान वज्रपात से पूरी सावधानी बरतनी होगी। 12 जून को भी राज्य के ज्यादातर हिस्से तेज बारिश होगी। 13 से 15 जून के दौरान भी उत्तर पूर्वी जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

झारखंड के साथ-साथ पश्चिम बंगाल, िबहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा में भी अगले 48 घंटे के दौरान मानसून के पहुंचने का अनुमान जताया गया है। इन राज्यों में भी तेज हवा के साथ बादल गरजने और वज्रपात का खतरा बने रहने को लिए एहतियात बरतने के सुझाव दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी