Dhanbad Weather Update: चक्रवात की वजह से लगी हुई है बारिश, कहीं तेज तो कहीं हल्की; जानें कब तक रहेगा ऐसा माैसम

Dhanbad Weather Update माैसम विभाग ने धनबाद समेत इसके पड़ोसी जिले बोकारो गिरिडीह और जामताड़ा के साथ ही पूरे झारखंड में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। कहीं-कहीं तेज बारिश होगी। सोमवार सुबह से ही धनबाद में बारिश का माहाैल बना हुआ है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:57 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 07:43 PM (IST)
Dhanbad Weather Update: चक्रवात की वजह से लगी हुई है बारिश, कहीं तेज तो कहीं हल्की; जानें कब तक रहेगा ऐसा माैसम
रणधीर वर्मा चाैक पर बारिश का नजारा ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। बंगाल की खाड़ी में चक्रवात ( Cyclone) का असर धनबाद और आसपास के जिलों में बना हुआ है। सोमवार सुबह से ही बारिश हो रही है। बारिश कभी तेज होती है तो कभी धीमी। थोड़ी देर के लिए थमती है तो फिर अचानक झमाझम। आसमान में अंधेरा छाया हुआ है। दोपहर समय शहर में झमाझम बारिश हुई। शाम को भी हुई। अभी बूंदाबांदी हो रही है। रविवार की शाम से ही ऐसा ही माैसम है। इससे माैसम सुहाना हो गया है। ठंडक महसूस की जा रही है। माैसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है।

भारी बारिश को लेकर माैसम विभाग ने किया सचेत

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है। कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के डिप्रेशन में बदल जाने से पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। इसका असर झारखंड में भी दिखेगा। भारी बारिश से निचले हिस्से में जल जमा होने के साथ-साथ यातायात पर प्रभाव पड़ने की संभावना है। अगर लगातार बारिश होती रही तो झोपड़िया और कच्चे मकान को भी नुकसान हो सकता है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने सतर्कता बरतने का निर्देश जारी कर दिया है। मंगलवार दोपहर से चक्रवात का असर कम होगा। हालांकि 17 सितंबर तक बीच-बीच में हल्की बारिश होती रहेगी।

पूरे हफ्ते बारिश की संभावना

मंगलवार को भी मौसम में बदलाव जारी रहेगा। अगले कई दिनों तक बादलों की आवाजाही से धूप छांव की स्थिति बनी रहेगी। धनबाद के साथ-साथ गिरिडीह , बोकारो , जामताड़ा और संथाल परगना के लगभग सभी जिलों में पूरे हफ्ते बारिश होने के आसार हैं। कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। अगले कई दिनों तक तापमान में भी किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं जताई गई है। वर्तमान में अधिकतम तापमान 34 डिग्री पर है जो अगले तीन-चार दिनों तक बना रहेगा। इसके बाद इसमें 2 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है। न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री के बीच बना हुआ है जो आगे भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी