Dhanbad Weather Report: 31 व एक को साफ रहेगा मौसम, दो-तीन सितंबर से फिर बारिश के संकेत

सोमवार को धूप छांव के बीच हल्की फुहारें बरसती रहीं। देर रात बादलों की आवाजाही के बीच हल्की फुहारें भी बरसीं। कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर बारिश की संभावना जताई भी गई थी। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 06:57 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 06:57 AM (IST)
Dhanbad Weather Report: 31 व एक को साफ रहेगा मौसम, दो-तीन सितंबर से फिर बारिश के संकेत
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: सोमवार को धूप छांव के बीच हल्की फुहारें बरसती रहीं। देर रात बादलों की आवाजाही के बीच हल्की फुहारें भी बरसीं। कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर बारिश की संभावना जताई भी गई थी।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। बादल गरजने की भी संभावना है। इसके बाद 2 और 3 सितंबर से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। बारिश शुरू हो सकती है। सितंबर के पहले हफ्ते तक थम थम कर बारिश होने की संभावना जताई गई है।

तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं

अगले कई दिनों तक धनबाद के तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास बना हुआ है। इसके सितंबर के पहले हफ्ते तक बने रहने की संभावना है। सितंबर के पहले हफ्ते के अंत तक अच्छी बारिश की भी संभावना जताई गई है। थम-थम कर होने वाली बारिश से उमस भरी गर्मी का सामना नहीं करना होगा।

धनबाद में अब तक हो चुकी 18 फीसद ज्यादा बारिश

एक जून से 30 अगस्त तक धनबाद में 18 फीसद ज्यादा बारिश हो चुकी है। इस अवधि में सामान्य बारिश 832.9 एमएम होना चाहिए था जो 982.4 एमएम है। धनबाद के साथ-साथ इससे सटे जामताड़ा में भी बारिश का ग्राफ बढ़िया है। जामताड़ा जिले में अब तक 36 फीसद ज्यादा बारिश का आंकड़ा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी