Dhanbad Weather Forecast: धनबाद में स‍ितम ढा रही सर्दी, जानलेवा ठंड से कांप रहे लोग, दर्ज हुआ अबतक का सबसे सर्द द‍िन

धनबाद की रिकॉर्ड तोड़ सर्दी ने आम जन जीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। शनिवार को सुबह से ही पूरा शहर ठंड की गिरफ्त में है। दिन चढ़ने के बाद भी सर्दी का सितंंब कम नहीं हुआ है। सबसे ज्यादा ठंड वाला दिन शनिवार के नाम ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:18 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 01:18 PM (IST)
Dhanbad Weather Forecast: धनबाद में स‍ितम ढा रही सर्दी, जानलेवा ठंड से कांप रहे लोग, दर्ज हुआ अबतक का सबसे सर्द द‍िन
धनबाद की रिकॉर्ड तोड़ सर्दी ने आम जन जीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। (फाइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन : धनबाद की रिकॉर्ड तोड़ सर्दी ने आम जन जीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। शनिवार को सुबह से ही पूरा शहर ठंड की गिरफ्त में है। दिन चढ़ने के बाद भी सर्दी का सितंंब कम नहीं हुआ है। इस मौसम की सबसे ज्यादा ठंड वाला दिन शनिवार के नाम हो गया है।

दोपहर में भी लोग जैकेट स्वेटर, जैकेट  के साथ मफलर लगाकर घरों से निकले हैं। सिर से पांव तक गर्म कपड़े से ढंके होने के बाद भी सर्दी का एहसास हो रहा है। शाम में ठंड  ज्यादा कड़े तेवर दिखा सकती है। 

शहरवासियों का कहना है कि सर्दी तो नवंबर के अंतिम हफ्ते से ही पड़ रही है। मगर दिसंबर से आहिस्ता-आहिस्ता सर्दी ने सितम ढाना शुरू किया। दिसंबर मेंकई दिनों तक सर्दी रही। पर अंतिम सप्ताह से जनवरी तक पहले हफ्ते तक पारा काफी चढ़ गया। न्यूनतम तापमान इतना ऊपर चला गया कि पिछले 50 साल का रिकॉर्ड टूट गया। दिन ही नहीं रात में भी पसीने छूट रहे थे। फिर एकाएक मौसम ने करवट ले ली। मकर संक्रांति के ठीक पहले आबोहवा सर्द हो गई। और उसके बाद से लगातार सर्द होती ही चली गई। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार तक मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना है। सोमवार से मौसम में थोड़ा बदलाव हो सकता है। दिन में मौसम बेहद सर्द होने को लेकर बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की बर्फीली हवा झारखंड में काफी नीचे बह रही है जिससे शीतलहरी जैसी परिस्थिति बन रही है।   

chat bot
आपका साथी