Dhanbad Weather Forecast: ओडिसा में लो प्रेशर से झमाझम बारिश, जानें माैसम विभाग की चेतावनी

Dhanbad Weather Forecast धनबाद में अब तक 17 फीसद कम बारिश हुई है। आंकड़ों के अनुसार एक जून से एक सितंबर तक धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 17 प्रतिशत की कमी है। सामान्य बारिश का अनुपात 1101 एमएम होना चाहिए जो अब तक 909.7 एमएम ही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:51 PM (IST)
Dhanbad Weather Forecast: ओडिसा में लो प्रेशर से झमाझम बारिश, जानें माैसम विभाग की चेतावनी
ओडिसा में लो प्रेशर का धनबाद में असर दिख रहा है। अच्छी बारिश हुई।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Weather Forecast कई दिनों से धूप-छांव के बाद गुरुवार की शाम धनबाद में अच्छी बारिश हुई। हालांकि बारिश अभी थमी नहीं है। बूंदा-बांदी जारी है। कुछ इलाकों में रात भर रूक-रूक कर हल्की बारिश की संभावना है। बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। तापमान गिर गया है। माैसम सुहाना हो गया है। ओडिशा में लो प्रेशर के कारण बारिश हुई। माैसम विभाग के अनुसार 3 से 5 अक्टूबर तक अच्छी बारिश के आसार हैं।

वैसे तो इस बार गर्मी कब गुजर गई इसका पता भी नहीं चला। मई-जून में भी एक-दो दिनों के लिए ही पारा 40-41 तक पहुंचा और फिर 32 से 33 के बीच चला गया। जुलाई से सितंबर के बीच भी तापमान राहत ही देता रहा। अभी भी शहर का अधिकतम तापमान लगभग इतना ही है। पर मौसम विभाग ने जो संकेत दिए हैं, उसके अनुसार अगले दो दिन यानी शुक्रवार व शनिवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 29 डिग्री पर रहेगा। मौसम में यह बदलाव बादलों की आवाजाही से हो रहा है। गुरुवार को भी धूप छांव की आंख मिचौनी जारी है। शाम को अच्छी बारिश हुई। तीन से पांच अक्टूबर तक अच्छी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार   ओडिशा के तटीय इलाकों में लो प्रेशर सक्रिय हो गया है। लो प्रेशर से झारखंड में भी कई दिनों तक बारिश हो सकती है। बादलों की आवाजाही और बारिश की वजह से ही इस हफ्ते तापमान सामान्य बना रहेगा और गर्मी कम रहेगी।

अब तक 17 फीसद कम बारिश

धनबाद में अब तक 17 फीसद कम बारिश हुई है। आंकड़ों के अनुसार एक जून से एक सितंबर तक धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 17 प्रतिशत की कमी है। ताजा आंकड़े के अनुसार सामान्य बारिश का अनुपात 1101 एमएम होना चाहिए जो अब तक 909.7 एमएम ही है।

सोमवार तक का धनबाद का संभावित तापमान गुरुवार अधिकतम 32 न्यूनतम 26 शुक्रवार  अधिकतम 29 न्यूनतम 24 शनिवार अधिकतम 29  न्यूनतम 25 रविवार अधिकतम 31 न्यूनतम 25 सोमवार अधिकतम 31 न्यूनतम 25

chat bot
आपका साथी