BCCL HQ Koyla Bhawan जाने वाली सड़क बनेगी फोर लेन, वन विभाग से मांगी गई 60 पेड़ काटने की अनुमति

BCCL HQ Koyla Bhawan Road धनबाद के स्टील गेट से बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन तक फोर लेन रोड का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए करीब 60 पेड़ काटने होंगे। बीसीसीएल ने वन विभाग से पेड़ काटने की अनुमति मांगी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:34 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:34 AM (IST)
BCCL HQ Koyla Bhawan जाने वाली सड़क बनेगी फोर लेन, वन विभाग से मांगी गई 60 पेड़ काटने की अनुमति
बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन जाने वाली सड़क ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। हर दिन जाम से अब लोगों को निजात मिलने वाली है। बीसीसीएल कोयला भवन व एसएसएनएमपीसीएच अस्पताल जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती थी। बीसीसीएल प्रबंधन स्टील गेट से कोयला नगर तक फोर लेन सड़क निर्माण को लेकर ईस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। करीब तीन करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा। दोनों साइड सात सात मीटर सड़क चौड़ी होगी। पैदल चलने के लिए अलग अलग से फुटपाथ भी होगा। मौजूदा समय में इस सड़क के किनारे सदर अस्पताल, कोयला भवन, एसएनएमएमसीएच होने के कारण यातायात काफी है। अभी सड़क काफी सकरी है। जिसके कारण कोयला भवन आने जाने के लिए लोगों को परेशानी है।

वन विभाग से मांगी गई अनुमति

बीसीसीएल ने सड़क निर्माण को लेकर पेड़ की कटाई करेगी। इसके लिए सर्वे कर लिया गया है। 60 पेड़ काटे जाऐंगे। इसके लिए वन विभाग से अनुमति मांगी गई है। बीसीसीएल ने यह भी पत्र में कहा गया है पेड़ कटाई करने के बाद उसकी एवज में नियम के तहत पौध रोपण किया जाएगा।

पार्किंग की होगी बेहतर व्यवस्था

बीसीसीएल ने अस्पताल, बीसीसीएल व सीआइएसएफ डीआइजी कार्यालय को देखते हुए बेहतर पार्किंग व्यवस्था करने का प्लान भी साथ में तैयार किया है। इसी के तहत बीसीसीएल अपनी बगल की जमीन के साथ साथ सड़क किनारे नाला के उपर पार्किंग व्यवस्था करेगी।

एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। जल्द ही निविदा जारी की जाएगी। करीब तीन करोड़ का बजट है। पार्किंग व्यवस्था भी होगी। वन विभाग से भी अनुमति मांगी गई है।

- बी घोष, महाप्रबंधक असैनिक, बीसीसीएल

chat bot
आपका साथी