Dhanbad Police Officer Posting: राजकपूर को फिर से धनसार थाना की कमान, विकास भेजे गए लोयाबाद; तोपचांची और जोरोपोखर को मिले नए इंस्पेक्टर

एसएसपी ने धनसार तथा लोयाबाद थाना प्रभारी को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन क्लोज कर दिया था। दोनों पुलिस पदाधिकारियों पर लगे आरोप की जांच एएसपी मनोज स्वर्गीयारी ने की थी। धनसार थाना प्रभारी जयराम प्रसाद पर आम लोगों से अभद्रता करने का आरोप लगा है।

MritunjaySat, 20 Nov 2021 02:22 PM (IST)
धनबाद के पुलिस पदाधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। एसएसपी संजीव कुमार ने शुक्रवार को शहर के जिन दो थानेदार धनसार व लोयाबाद को लाइन क्लोज किया है। उन दोनों थाना में नये थानेदार की पोस्टिंग कर दी गई है। इसके अलावा तोपचांची व जोड़ापोखर में भी दो नये सर्किल इंस्पेक्टर की पोस्टिंग हुई है। तोपचांची सर्किल इंस्पेक्टर राजकपुर को धनसार थाना प्रभारी बनाया गया है। वहीं टुंडी थाना से दारोगा विकास कुमार को लोयाबाद थानेदार का प्रभार मिला है। तोपचांची सर्किल इंस्पेक्टर की जिम्मेवारी पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर शारदा रंजन को मिली है। जबकि जोड़ापोखर सर्किल इंस्पेक्टर के खाली पद को भी भर दिया गया है। पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर संजीव तिवारी को जोड़ापोखर इंस्पेक्टर बनाया गया है।

मालूम हो कि शुक्रवार को ही एसएसपी ने धनसार तथा लोयाबाद थाना प्रभारी को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन क्लोज कर दिया था। दोनों पुलिस पदाधिकारियों पर लगे आरोप की जांच एएसपी मनोज स्वर्गीयारी ने की थी। धनसार थाना प्रभारी जयराम प्रसाद पर आम लोगों से अभद्रता करने का आरोप लगा है। बताया जाता है कि पिछले दिनों माझेर पाड़ा कल्चरल यूनिट दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों के साथ धनसार थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ वहां पहुंचकर समिति के लोगों के साथ अभद्र व्यवहार, गाली गलौज और मारपीट की थी। जिसकी शिकायत समिति के पदाधिकारियों ने सहायक पुलिस अधीक्षक से की थी। इसी आलोक में जांच पड़ताल के क्रम में थानेदार को दोषी पाते हुए एएसपी ने रिपोर्ट एसएसपी को सौंपा था और उसी रिपोर्ट के आलोक में थानेदार को लाइन क्लोज कर दिया है। जबकि लोयाबाद थाना प्रभारी चुनू मुर्मू के खिलाफ भी सीनियर पदाधिकारियों को कई शिकायतें मिली थी। इसके अलावा जब एएसपी ने थाना के कांडों की समीक्षा की तो कई महत्वपूर्ण मामले को थानेदार ने लंबित रखा था। जिसके आलोक में थानेदार को लाइन क्लोज किया गया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.