Jewar House Robbery Case: जितना लूट कर ले गए डकैत उससे अधिक की संपत्ति कुर्क कर लाओ, सबक सिखाने को एसएसपी का फरमान

26 सितंबर 2020 को बैंक मोड़ स्थित जेवर हाउस नामक दुकान में सुबह दस बजे ही डकैती की घटना हुई थी। इस घटना में बिहार के हाजीपुर के मिरचैया गैंग की संलिप्तता सामने आयी थी। इस गैंग ने इससे पहले रांची के राणा ज्वेलर्स के यहां भी डकैती की थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:20 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 05:21 AM (IST)
Jewar House Robbery Case: जितना लूट कर ले गए डकैत उससे अधिक की संपत्ति कुर्क कर लाओ, सबक सिखाने को एसएसपी का फरमान
डकैती के बाद जेवर हाउस का निरीक्षण करते एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। बैंक मोड़ के जेवर हाउस नामक प्रतिष्ठान में हुई दिन दहाड़े डकैती के मामले में अब धनबाद पुलिस सरगना की कुर्की जब्ती करने की तैयारी में है। एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने बैंक मोड़ थाना पुलिस को सीधे तौर पर आदेश दिया है कि जितना लूट कर डकैत ले गए हैं उससे अधिक की संपत्ति कुर्की कर लाया जाए। एसएसपी ने कहा कि न्यायालय से कुर्की जब्ती का वारंट लेकर पुलिस सरगना अधिवक्ता अभिषेक कुमार के घर की कुर्की करे।

बताते चलें कि इस घटना पर पुलिस अनुसंधान क धीमी रफ्तार को लेकर बैंक मोड़ चैंबर की ओर से सवाल खड़े किए गए थे। इन्हीं सवालों के जवाब में एसएसपी मिंज ने बैंक मोड़ थानेदार को आदेश दिया है। घटना के बाद से बैंक मोड़ पुलिस ने सरगना अधिवक्ता अभिषेक कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पटना में दो बार दबिश दे चुकी है, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया है। 

यह है मामला

26 सितंबर 2020 को बैंक मोड़ स्थित जेवर हाउस नामक दुकान में सुबह दस बजे ही डकैती की घटना हुई थी। इस घटना में बिहार के हाजीपुर के मिरचैया गैंग की संलिप्तता सामने आयी थी। इस गैंग ने इससे पहले रांची के राणा ज्वेलर्स के यहां भी डकैती की घटना को अंजाम दिया था। घटना को अंजाम देने के तरीकों से पुलिस को इस गैंग के शामिल होने का पता चला था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पटना से गौतम कुमार और पवन कुमार को गिरफ्तार किया। इनसे हुई पूछताछ में ही पटना के एक अधिवक्ता का नाम सामने आया। इस कांड में नौ अपराधियों की संलिप्तता भी सामने आयी है। 

कई हाइवा का मालिक है अभिषेक

अभिषेक कुमार पटना में अधिवक्ता के रूप में प्रैक्टिस करता है। इसके अलावा इसके पास कई हाइवा वाहन भी हैं। पुलिस का पता चला है कि इसकी काफी संपत्ति है। एसएसपी ने इसके सभी हाइवा को कुर्क करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी