Dhanbad शक्ति मंदिर की ओर से 351 महिलाओं में करवा चौथ के दिन सरगी का वितरण किया जाएगा

कोरोना के कारण बीते 2 वर्षों से धनबाद शक्ति मंदिर में करवा चौथ का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा इस वर्ष करवा चौथ के मौके पर 350 महिलाओं के बीच सरगी का वितरण करने का निर्णय मंदिर प्रबंधन ने लिया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:28 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:28 AM (IST)
Dhanbad शक्ति मंदिर की ओर से 351 महिलाओं में करवा चौथ के दिन सरगी का वितरण किया जाएगा
कोरोना के कारण इस बार भी करवा चौथ शक्ति मंदिर में नहीं किया जाएगा।

जासं, धनबादः प्रत्येक वर्ष महिलाओं के महान पर्व करवाचौथ पर शक्ति मंदिर की ओर से सरगी वितरण एवं कथा का आयोजन किया जाता आ रहा है। लेकिन पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोरोना के कारण मंदिर कमेटी की ओर से मंदिर प्रांगण में करवाचौथ की कथा का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया।

मंदिर कमेटी के संयुक्त सचिव सुरेंद्र अरोड़ा ने बताया कि इस वर्ष मंदिर की ओर से शारिरीक दूरी का पालन करते हुए 23 अक्टूबर को सिर्फ 351 महिलाओं को सरगी वितरण किया जाएगा। सभी महिलाओं से आग्रह है कि कोरोना काल को देखते हुए इस बार मंदिर परिसर में करवा चौथ का आयोजन नहीं किया जाएगा। सुहागिन महिलाओं से आग्रह किया गया कि सभी अपने अपने परिवार को सुरक्षित रखते हुए घरों में कथा का आयोजन करें। पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सरगी वितरण मंदिर परिसर के द्वार पर दिया जाएगा। सुहागिन महिलाओं को सरगी के रूप में नारियल, फल, सिंदूर, मेहंदी व माता रानी की चुनरी आदि दी जाएगी। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने बताया कि सरगी प्राप्त करने को लेकर महिलाएं काफी उत्साहित रहती है। इसे माता का आशीर्वाद स्वरूप ग्रहण कर पति की लंबी आयु की कामना के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। तथा घरों में सुख समृद्धि के लिए दिन भर निर्जला उपवास रह कर प्रार्थना करती है। 

chat bot
आपका साथी