ECR: स्टेशनों पर यात्री कर रहे थे गोमो-चोपन पैसेंजर का इंतजार, अचानक रद करने की हुई घोषणा; 7 तक नहीं चलेगी

धनबाद रेल मंडल ने बुधवार को गोमो चोपन सवारी गाड़ी रद्द करने का अचानक ऐलान कर दिया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। सुबह-सुबह स्टेशन पर यात्री पहुंच गए थे। पैसेंजर का इंतजार कर रहे यात्रियों को रद्द होने की सूचना मिलने पर हैरानी हुई।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:04 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:18 PM (IST)
ECR: स्टेशनों पर यात्री कर रहे थे गोमो-चोपन पैसेंजर का इंतजार, अचानक रद करने की हुई घोषणा; 7 तक नहीं चलेगी
गोमो-चोपन सवारी गाड़ी रद ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झमाझम बारिश के कारण पिछले हफ्ते धनबाद से पश्चिम बंगाल के बीच चलने वाली ज्यादातर ट्रेनें प्रभावित हो गई थी। कोल्डफील्ड और ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस समेत कई लंबी दूरी की ट्रेनों को रद भी करना पड़ा था। पिछले गुरुवार से प्रभावित ट्रेनें अब तक पूरी तरह सामान्य नहीं हो सकी है। मंगलवार देर रात आने वाली हावड़ा योग नगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस और हावड़ा मुंबई मेल बुधवार की सुबह धनबाद आई। अभी बंगाल से आने वाली ट्रेनों के प्रभावित होने से परेशान यात्रियों को पूरी तरह रहा भी नहीं मिली थी कि धनबाद रेल मंडल ने एकाएक बगैर पूर्व सूचना के ही ट्रेनों को रद करने का एलान कर दिया। बुधवार की सुबह गोमो से चोपन जाने वाली पैसेंजर ट्रेन नहीं खुली।

सुबह स्टेशन पर पहुंचने के बाद यात्रियों को मालूम हुई रद की जानकारी

गोमो-चोपन पैसेंजर ट्रेन सुबह साढ़े पांच बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो जंक्शन से खुलती है। यह चोपन तक जाती है। सुबह गोमो समेत आगे के कई स्टेशनों पर सवारी गाड़ी पकड़ने के लिए यात्री पहुंच चुके थे। स्टेशन पर पहुंचने के बाद रेलवे की तरफ से जानकारी दी गई कि ट्रेन आज नहीं चलेगी। 5 अगस्त को भी चोपन से गोमो जाने वाली पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी। इस ट्रेन के नहीं चलने से झारखंड के बड़े हिस्से में जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। लातेहार , डाल्टनगंज समेत उस क्षेत्र के यात्रियों को दूसरा विकल्प तलाशना पड़ रहा है। झारखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के चोपन और रेणुकूट इलाके में जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। बरकाकाना से कोडरमा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी रेलवे ने कई दिनों के लिए रद कर दिया है। 7 अगस्त तक दोनों ओर से ट्रेन नहीं चलेगी। रेल पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि धनबाद रेल मंडल के रांची रोड स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग के कारण ट्रेनें रद की गई हैं। रांची रोड होकर हावड़ा जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस समेत कई अन्य ट्रेनें चलती हैं। इंटरलाकिंग के कारण इन ट्रेनों के बीच प्रभावित होने के आसार हैं। दूसरी ओर, मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश अभी तक जारी है। सुबह से लगातार सावन की फुहार में बरस रही है। लगातार बारिश से भी रेल परिचालन पर असर पड़ सकता है। हालांकि इसे लेकर रेलवे ने अब तक कोई सूचना जारी नहीं की है। रद की गई ट्रेनें 03343 गोमो- चोपन  पैसेंजर 04.08.2021 को। 03344 चोपन- गोमो पैसेंजर दिनांक 05.08.2021 को। 03371/03372  बरकाकाना- कोडरमा पैसेंजर 04-08-2021 से  07.08. 2021 तक।

chat bot
आपका साथी