बाघमारा क्षेत्र में रंगदारी में फिर घिरे भाजपा विधायक, पुलिस ने ठोका मुकदमा Dhanbad News

बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के सोनारडीह से शताब्दी परियोजना तक रेल लाइन बिछाने के कार्य मे लगी एचसीपीएल और एमबीपीएल जेवी के अधीन कार्यरत मॉडर्न इंटरप्राइजेज कंपनी के प्रोपराइटर रियाज कुरैशी के लिखित शिकायत पर विधायक ढुलू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:02 PM (IST)
बाघमारा क्षेत्र में रंगदारी में फिर घिरे भाजपा विधायक, पुलिस ने ठोका मुकदमा Dhanbad News
भाजपा विधायक ढुलू महतो ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, बरोरा। बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में दंबगई और रंगदारी के लिए भाजपा विधायक ढुलू महतो आए दिन चर्चा में रहते हैं। विरोधी पार्टी के नेताओं उनपर आरोप लगाते हैं और वे अपने खिलाफ साजिश करार देते हैं। एक बार फिर विधायक पर रंगदारी के लिए बीसीसीएल की रेल लाइन बिछाने के काम को बाधित करने का आरोप लगा है। शिकायत के बाद विधायक समेत 13 लोगों के खिलाफ रंगदारी के आरोप में धनबाद जिले के बरोरा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने यह कार्रवाई बीसीसीएल की सोनारडीह से शताब्दी माइंस तक रेल लाइन बिछाने के कार्य में लगी एचसीपीएल और एमबीपीएल जेवी के अधीन कार्यरत पेटी कांट्रेक्टर मॉडर्न इंटरप्राइजेज कंपनी के प्रोपराइटर रियाज कुरैशी के लिखित शिकायत के आधार पर की है। इसमें रंगदारी को लेकर काम रोकने का आरोप लगा है।

क्या है आरोप

रियाज ने कहा कि सोमवार को काम चल रहा था। रामेश्वर महतो, आनंद शर्मा दस बारह लोगों के साथ कार्यस्थल पर आया और कहा कि विधायक जी बोले है कि काम बंद कर दो। कंपनी के मालिक को बुलाओ और मैनेज करो। बिना रंगदारी दिए एक इंच काम नही करने दिया जाएगा। जबरन काम का प्रयास किया तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा। जिससे वहां काम बंद हो गया। घटना की सूचना दिए जाने के बाद डीएसपी निशा मुर्मू, बरोरा थानेदार नीरज कुमार दलबल के साथ शीघ्र कार्यस्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक काम बंद कराने वाले जा चुके थे। पुलिस की मौजूदगी में काम शुरू हुआ। इसके बाद थाना में लिखित शिकायत देकर करवाई की मांग की। रियाज ने कहा कि एक साल से काम कर रहे हैं। रंगदारी को लेकर बार बार काम बंद कराया जा रहा था। इसको लेकर 13 जुलाई को एसएसपी समेत अन्य वरीय अधिकारियों को पत्र देकर मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद सड़क को लेकर कार्य स्थल के बगल में ग्रामीण ने आंदोलन शुरू कर दिया था, जिसके चलते काम बंद हो गया था।

26 जुलाई को दोनों पक्षों के बीच हुई थी वार्ता

26 जुलाई को जिला प्रशासन के निर्देश पर बरोरा सहित कई थाना की पुलिस पहुंची थी। पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों और बीसीसीएल प्रबंधन के बीच वार्ता हुई थी। ग्रामीणों की ओर से विधायक ढुलू महतो एवं प्रबंधन की ओर से गोविंदपुर क्षेत्र के अधिकारी वार्ता में शामिल थे। बीसीसीएल की ओर से यह लिखित रूप से यह आश्वासन दिया गया था कि वैकल्पिक रोड निर्माण का कार्य जब तक पूरा नही किया जाता है तब तक पुराना रोड नही काटा जाएगा। बीसीसीएल के इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों का आंदोलन समाप्त हो गया था और निर्माण का काम चालु हुआ था।

पुलिस निष्पक्ष जांच करे। सच्चाई सामने आ जाएगी। हर मामले में झूठा आरोप लगाकर मेरा नाम घसीटा जा रहा है।

-ढुलु महतो, विधायक

chat bot
आपका साथी