Sarv Dharm Prarthana: कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए Dhanbad के पुलिसकर्मियों ने की प्रार्थना; रखा दो मिनट का मौन

क्या हिंदू क्या मुसलमान सिखईसाई सभी जाति धर्म के लोगों ने भाईचारे का ऐसा मिसाल कायम किया जो दशकों तक आने वाली पीढ़ी भी इसे याद रखेगी। क्या हिंदू क्या मुसलमान सिखईसाई सभी जाति धर्म के लोगों ने भाईचारे का ऐसा मिसाल कायम किया ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:54 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:49 PM (IST)
Sarv Dharm Prarthana: कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए Dhanbad के पुलिसकर्मियों ने की प्रार्थना; रखा दो मिनट का मौन
असमय करोना से मृत लोगों के आत्मा की शांति के लिए सर्व धर्म प्रार्थना का आह्वान किया था। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: क्या हिंदू क्या मुसलमान, सिख,ईसाई सभी जाति धर्म के लोगों ने भाईचारे का ऐसा मिसाल कायम किया जो दशकों तक आने वाली पीढ़ी भी इसे याद रखेगी। क्या हिंदू क्या मुसलमान, सिख,ईसाई सभी जाति धर्म के लोगों ने भाईचारे का ऐसा मिसाल कायम किया जो दशकों तक आने वाली पीढ़ी भी इसे याद रखेगी। दैनिक जागरण ने देश भर में करोना से असमय मृत लोगों के आत्मा की शांति के लिए में सर्व धर्म प्रार्थना का आह्वान किया था।

जागरण की पहल पर धनबाद के पुलिसकर्मियों ने भी एक मिसाल कायम की। पुलिस लाइन हो या फिर थाना ओपी चेक पोस्ट जो जहां थे वहीं खड़े होकर मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना की। दो मिनट का मौन भी रखा।

शहर के धनबाद थाना, सरायढेला,बैंकमोड़,धनसार, गोविंदपुर बरवाडाअडा, समेत जिले के सभी थाना ओपी में थानेदार के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने सर्वधर्म प्रार्थना की। पुलिस लाइन में सार्जेंट मेजर अरुण किशन के नेतृत्व में पुलिस एसोसिएशन व मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ साथ दर्जनों पुलिसकर्मियों ने सर्व धर्म प्रार्थना कर देशभर में कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति की दुआ मांगी। इस दौरान पुलिस मेंस एसोसिएशन के कार्यालय के बाहर दोनों एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन भी रखा।

कोरोना से पीड़ित लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई। देशभर में लोगों को ऑक्सीजन कमी का भी सामना करना पड़ा था। लिहाजा पर्यावरण में कभी ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए पुलिसकर्मियों ने अलग-अलग जगहों पर सैकड़ों पौधे भी लगाए।

 पुलिस केंद्र में पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष सह गोविंदपुर इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह, सार्जेंट मेजर अरुण किशन व दोनों एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नीम, जामुन, आंवला समेत कई आयुर्वेदिक पौधे भी लगाए। पौधरोपण में एसोसिएशन के उमेश उरांव, मंत्री विनोद उरांव, संयुक्त महामंत्री महताब आलम, मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश कुमार रवि, उपाध्यक्ष सोहन उरांव, मंत्री हीरालाल महतो, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार मिश्रा, संयुक्त सचिव मोहम्मद साजिद, अंकेक्षक मंजू देवी, प्रदेश संयोजक जयप्रकाश सिंह, क्षेत्रीय मंत्री पप्पू कुमार सिंह, क्षेत्रीय मंत्री विमल हेंब्रम, रितेश कुमार, संयुक्त मंत्री रजनीश कुमार, एसआई बिरसा मुंडा, धर्मेंद्र सक्सेना, हवलदार लालमोहन माझी रूपचंद उरांव रमेश खलखो, मुन्ना कुमार, रवि, मोहन सिंह, मनोज कुमार त्रिपारी, संतोष पांडे समेत दर्जनों पुलिसकर्मियों ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी