Bihari Lal Chaudhary Murder case: 12 साल पुराने मामले से जुड़ा गैंगस्टर रवि पटेल का नाम, रिमांड पर ले सकती धनबाद पुलिस

बिहारी लाल चाैधरी हत्याकांड का मामला धनबाद कोर्ट में चल रहा है। 25 जून 2009 की रात्रि चाैधरी की हत्या उनके घर के समीप ही कर दी गई थी। इसके बाद बैंक मोड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 12:53 PM (IST)
Bihari Lal Chaudhary Murder case: 12 साल पुराने मामले से जुड़ा गैंगस्टर रवि पटेल का नाम, रिमांड पर ले सकती धनबाद पुलिस
बिहार लाल चाैधरी प्रतिष्ठान और शूटर रवि पटेल।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद के प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी बिहारी लाल चाैधरी हत्याकांड के 12 साल बाद एक नया मोड़ आ गया है। रांची में गिरफ्तार यूपी का मोस्ट वांटेड शूटर और हथियार सप्लायर रवि पटेल ने बिहारी लाल चाैधरी हत्याकांड में खुद की भागीदारी स्वीकार की है। चाैधरी की 25 जून, 2009 में धनबाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह हत्या रंगदारी के लिए की गई थी। आरोप बिहार के चर्चित अपराधी बिंदु सिंह पर लगा था। बिंदू सिंह ने फोन पर चाैधरी से रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर हत्या कर दी गई।  

धनबाद पुलिस ने रांची पुलिस से साधा संपर्क

रवि पटेल की रांची में गिरफ्तारी और मीडिया में आ रही खबरों के बाद धनबाद पुलिस ने रांची पुलिस से संपर्क साधा है। धनबाद पुलिस पता लगा रही है कि सच्चाई क्या है? रवि पटेल की रांची पुलिस के सामने स्वीकारोक्ति बयान क्या है? धनबाद पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रवि के बयानों की पड़ताल की जा रही है। जरूरत पड़ने पर उसे रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी। 

यूपी में एनकाउंटर से डर कर रांची को बनाया ठिकाना

रवि पटेल की गिरफ्तारी आर्म्स एक्ट में की गई है, लेकिन पूछताछ में उसने बनारस में कस्टम अधिकारी नंदेश्वर राय और धनबाद में बिहारी लाल चौधरी की हत्याओं में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली। रवि ने पुलिस को बताया है कि साल 2009 में बनारस में कस्टम अधिकारी को मारकर धनबाद भाग आया था। रवि पटेल ने रांची पुलिस की पूछताछ में बताया कि साल 2009 में बिहारी लाल चौधरी से पटना के बेऊर जेल में बंद गैंगस्टर बिंदू सिंह ने रंगदारी मांगी थी। उसी बीच रवि ने बनारस में एक कस्टम अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी और भागकर धनबाद आ गया था। यहां आने पर बिंदू सिंह ने उसे बिहारी लाल चौधरी की हत्या की सुपारी दी, क्योंकि उन्होंने रंगदारी नहीं थी। रवि पटेल ने कुछ और लोगों के साथ मिलकर बिहारी लाल चौधरी को पुराना बाजार के टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित उनके घर के पास गोली मार दी थी।

धनबाद के कोर्ट में चल रहा मामला

बिहारी लाल चाैधरी हत्याकांड का मामला धनबाद कोर्ट में चल रहा है। 25 जून, 2009 की रात्रि चाैधरी की हत्या उनके घर के समीप ही कर दी गई थी। इसके बाद बैंक मोड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। अनुसंधान के बाद पुलिस ने बिहार के  बाहुबली बिंदु सिंह, शंकर डे, प्रवीण सिंह, सुनील सिंह, ब्रजकिशोर सिंह, प्रवीण गिरि, सुजीत कुमार, सुरेंद्र यादव के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया। अब रवि पटेल की गिरफ्तारी और उसकी स्वीकारोक्ति बयान के बाद एक नया मोड़ आ गया है। धनबाद पुलिस जल्द ही रवि पटेल से पूछताछ कर सकती है। और अगर रवि अपने बयान पर कायम रहा तो बिहारी लाल चाैधरी हत्याकांड में पूरक आरोप पत्र दाखिल कर रवि को अभियुक्त बनाया जाएगा।

रवि पटेल की रांची में गिरफ्तारी हुई है। धनबाद के पुराने मामले रवि चाैधरी हत्याकांड से जुड़ी कुछ बाते मीडिया में आ रही हैं। पूरे प्रकरण पर पुलिस की नजर है। जरूरत पड़ने पर रवि को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

-असीम विक्रांत मिंज, एसएसपी, धनबाद। 

chat bot
आपका साथी