Dahnbad Crime News: दुर्गा पूजा से पूर्व लूट- छिनतई करनेवाले गैंग की तलाश में जुटी पुलिस

दो दिन पूर्व एसएसपी संजीव कुमार ने क्राइम मीटिंग के दौरान सभी थानेदारों को शहर में लूट छिनतई की घटना पर तत्काल अंकुश लगाने का निर्देश दिया है। शहर के थानेदार फिर से एक बार कोढ़ा गैंग को टारगेट करते हुए उन लोगों की तलाश शुरू कर दी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:24 PM (IST)
Dahnbad Crime News:  दुर्गा पूजा से पूर्व लूट- छिनतई करनेवाले गैंग की तलाश में जुटी पुलिस
कटिहार जुराब गंज के कोढ़ा गैंग को टारगेट करते हुए उन लोगों की तलाश शुरू कर दी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता,धनबाद : दो दिन पूर्व एसएसपी संजीव कुमार ने क्राइम मीटिंग के दौरान सभी थानेदारों को शहर में लूट छिनतई की घटना पर तत्काल अंकुश लगाने का निर्देश दिया है। एसएसपी की हिदायत पर शहर के सभी थानेदार फिर से एक बार कटिहार जुराब गंज के कोढ़ा गैंग को टारगेट करते हुए उन लोगों की तलाश शुरू कर दी। इसके लिए थाने के सभी पेट्रोलिंग टीम का था टाइगर जवानों को भी गली मोहल्ले में वैसे अपराधियों की तलाश करने का निर्देश जारी हुआ है। हाल के दिनों सरायढेला थाना क्षेत्र में महिला से सोने की छिनतई तथा बंधन बैंक के एजेंट से दस हजार रुपये नगद लूट मामले में भी पुलिस को कटिहार के कोढ़ा गैंग पर शक है। दोनों मामले में पुलिस कटिहार गैंग के अपराधियों को ढूंढना शुरू कर दी है।

जनवरी से अब तक जिले में कई छिनतई, लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस उन मामलों में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। सराय ढेला में बंधन बैंक के एजेंट जितेंद्र कुमार से लूट मामले में पुलिस ने अपराधियों का सुराग तलाशने की भरपूर कोशिश की, बैंक मोड़ इलाके से एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर भी पूछताछ की पर सुराग नहीं मिला। ठीक इसी तरह महिला अनुपमा से चेन छिनताई मामले में पुलिस ने घटनास्थल के पास स्थित एक अपार्टमेंट के सुरक्षा गार्ड समेत कई लोगों से पूछताछ की, पर यहां भी पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी। लिहाजा पुलिस को यकीन होने लगा है। की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी लोकल नहीं बल्कि बाहर के थे। बाहर के अपराधियों में कटिहार का कोढ़ा गैंग ही पुलिस के टारगेट में है। लिहाजा कोढ़ा गैंग की तलाश फिर से जोर-शोर से शुरू की गई है। कोढ़ा गैंग के अपराधी शहर में किराये की मकान लेकर ठहरते हैं और मौका मिलते ही घटना को अंजाम देते हैं। इसी तरह की आशंका को लेकर पुलिस क्षेत्र के गली मोहल्ले में आपने गुप्तचरों को सक्रिय कर दिया है। चुकी अब पर्व त्यौहार का माहौल शुरु होने वाला है। पूर्व के रिकॉर्ड के मुताबिक पर्व त्यौहार के माहौल में चोरी छिनतई, लूट की घटना अमूमन बढ़ जाती है। इसी अंदेशा में पुलिस के टाइगर जवानों को शहर में पेट्रोलिंग के दौरान खास चौकसी बरतने का निर्देश जारी किया गया है। बाजारों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। हर गली मोहल्ले में रहने वाले हैं वैसे संदिग्ध लोगों की सूची तैयार कर थाना को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी