Real Gangs Of Wasseypur: प्रिंस गैंग पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 36 पर नई FIR; जानें-अभियुक्तों के नाम

बैंक मोड़ के पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार सुमन ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। 30 नवंबर की अहले सुबह तीन बजे पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आफिसर कालोनी ग्राउंड स्थित प्रिंस खान के फार्म हाउस में 40 से 50 की संख्या में अपराधी हथियार और बम के साथ जुटे हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:25 AM (IST)
Real Gangs Of Wasseypur: प्रिंस गैंग पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 36 पर नई FIR; जानें-अभियुक्तों के नाम
वासेपुर का गैंगस्टर प्रिंस खान ( फाइल फोटो)।

विसं, धनबाद। नन्हे हत्याकांड में पुलिस ने 36 नामजद आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम एवं यूएपीए एक्ट (गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम ) के तहत बुधवार को नई प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किए गए शूटर डिक्की, अनवर समेत सात आरोपियों को जेल भेज दिया। हालांकि पुलिस ने मंगलवार को यह दावा किया था कि नन्हे हत्याकांड में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

ये भेजे गए जेल

पुलिस ने बुधवार कांड के आरोपति डिक्की अंसारी उर्फ मुर्तुजा, मोहम्मद अनवर उर्फ रहमत, अरशद खान उर्फ पाचू, मोहम्मद शाहबाज, आजाद आलम ,मोहम्मद राशिद हसन, मोहम्मद सद्दाम कुरेशी को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत में पेश किया। अदालत ने सातों को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

प्राथमिकी में किसे बनाया गया है नामजद

नए मामलों में जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है उनमें मोहम्मद अनवर उर्फ रहमत, डिक्की अंसारी, अरशद खान उर्फ पाचू, मोहम्मद राशिद हसन, मोहम्मद सद्दाम कुरेशी उर्फ गुड़ी, मोहम्मद आजाद उर्फ आजाद खान, मोहम्मद शाहबाज आलम, रिंकू उर्फ रिजवान, कल्लू, साजिद अली, फिरोज, टुन्ना, हीरा, प्रिंस खान, गोपी खान, बंटी खान, गाडविन खान, उनके पिता नासिर खान, हैदर, भोमा राजा, जुम्मन, शाहिद, अफरीदी, मोटा राजा उर्फ मटन राजा, सोनू उर्फ तौसीफ, परवेज खान, छोटू, नाडो, पिंटू, हीरा ड्राइवर, इरफान, साबिर, पंकज, आजम खान, भवानी एवं अजहर शामिल हैं।

क्या है प्राथमिकी

बैंक मोड़ के पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार सुमन के लिखित शिकायत पर इनके खिलाफ बैंक मोड़ थाना कांड संख्या 310/21 दर्ज की गई। प्राथमिकी के मुताबिक 30 नवंबर की अहले सुबह तीन बजे पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आफिसर कालोनी ग्राउंड स्थित प्रिंस खान के फार्म हाउस में 40 से 50 की संख्या में अपराधी हथियार और बम के साथ जुटे हैं। सूचना पर पुलिस बल 3.40 बजे घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को देखकर कई लोग भागने लगे, जिसमें से पुलिस ने सात लोगों को पकड़ा। पुलिस ने दावा किया है कि मोहम्मद अनवर उर्फ रहमत तथा डिक्की उर्फ मुर्तजा के पास से लोडेड पिस्टल बरामद किया गया। वहीं तलाशी के दौरान फार्म हाउस से बम बरामद किए गए। पुलिस ने दावा किया है कि पूछताछ में अनवर एवं डिक्की ने बताया कि 24 नवंबर 21 को उन्होंने अपने सहयोगी हैदर के साथ मिलकर नन्हे की हत्या की थी।

chat bot
आपका साथी