Lala Khan Murder Case: शूटरों का सहयोगी पूनम गिरफ्तार, निशानदेही पर रिवाल्वर बरामद

पूनम पासवान से पूछताछ के दौरान रंगदारी धमकी के एक पुराने मामले का भी पट्टाक्षेप होने की संभावना पुलिस को नजर आ रही है। हालांकि यह मामला थाना में दर्ज नहीं हुआ था। स्टेशन डायरी पुलिस ने अंकित की थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:56 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:56 AM (IST)
Lala Khan Murder Case: शूटरों का सहयोगी पूनम गिरफ्तार, निशानदेही पर रिवाल्वर बरामद
वासेपुर का जमीन कारोबारी लाला खान ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Lala Khan Murder Case वासेपुर में जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या मामले में बैंकमोड़ पुलिस ने केंदुआडीह नीमतल्ला से पूनम पासवान को गिरफ्तार किया है। पूनम पासवान को लाला हत्याकांड का एक कड़ी मानते हुए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी पुलिस के हाथ लगी हैं। इसके बाद पुलिस ने उसे लाला खान हत्याकांड में गिरफ्तार कर दिया। उसके निशानदेही पर लोयाबाद एकड़ा बस्ती के डिस्को उर्फ प्रेमचंद महतो के घर से पुलिस ने एक रिवाल्वर भी बरामद किया है। प्रेमचंद महतो फिलहाल पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस पूनम पासवान की गिरफ्तारी तथा प्रेमचंद महतो के घर से हथियार बरामदगी की पुष्टि तो कर रही है लेकिन लाला खान हत्याकांड के पीछे कहानी बताने से परहेज कर रही है।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूनम पासवान से पूछताछ के दौरान रंगदारी धमकी के एक पुराने मामले का भी पट्टाक्षेप होने की संभावना पुलिस को नजर आ रही है। हालांकि यह मामला थाना में दर्ज नहीं हुआ था। स्टेशन डायरी पुलिस ने अंकित की थी। लिहाजा पुलिस इस मामले का पट्टाक्षेप फिलहाल नहीं कर रही है। पुलिस को लोयाबाद में एक ट्रांसपोर्टर से रंगदारी तथा धमकी मामले में शामिल अपराधियों की संलिप्तता के बारे में भी काफी कुछ जानकारी मिल चुकी है। पुलिस उन अपराधियों की तलाश में हाथ पांव मार रही है। पूनम पासवान के घर से पुलिस ने एक पल्सर बाइक भी बरामद की है। जमीन कारोबारी लाल खान हत्याकांड में पूनम पासवान को तीन संदिग्ध युवकों के साथ वासेपुर में देखा गया था। उसी दिन देर शाम वह बाइक पर तीन लोगों के साथ केंदुआ इलाके में दिखा था। पुलिस उपरोक्त सूचना पर ही रविवार को पूनम पासवान को केंदुआडीह के नीमतल्ला से उठाया और उससे पूछताछ शुरू की। 

सूत्रों के अनुसार पूनम पासवान ने लाला खान हत्याकांड को अंजाम देनेवाले शूटरों को घटनास्थल दिखाने तथा उसे भगाने में मदद की थी। इधर डिस्को जिसके घर से पुलिस ने हथियार बरामद किए हैं। उसके खिलाफ भी लोयाबाद में तीन मामला पूर्व से दर्ज है। पुलिस को पूनम पासवान तथा डिस्कों उर्फ प्रेमचंद महतो लाला हत्याकांड में एक कड़ी है। हालांकि कुछ बिंदुओं पर पुलिस को सबूत हाथ नहीं लगे हैं।

chat bot
आपका साथी