Tokyo Olympic: यहां कहां से निकलेंगे बैडमिंटन खिलाड़ी, धनबाद में कोरोना जांच के लिए इंडोर स्टेडियम पर स्वास्थ्य विभाग का कब्जा

धनबाद इंडोर स्टेडियम का नए सिरे से 40 लाख रुपए में नवीनीकरण किया गया है।। इसी साल जनवरी में नए रूप में बनकर तैयार हुआ है। नवीनीकरण के कारण चार पांच महीना तक इंडोर स्टेडियम में खेल गतिविधियां बंद रही थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:29 PM (IST)
Tokyo Olympic: यहां कहां से निकलेंगे बैडमिंटन खिलाड़ी, धनबाद में कोरोना जांच के लिए इंडोर स्टेडियम पर स्वास्थ्य विभाग का कब्जा
इंडोर स्टेडियम में हो रहा कोरोना टेस्ट ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, मैथन। टोक्यो ओलिंपिक में पदक की प्रबल दावेदार भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी संधू ने जीत के साथ शानदार आगाज किया है। इससे धनबाद के बैडमिंटन खिलाड़ियों खुशी की लहर तो है, लेकिन कोरोना के कारण अभ्यास नहीं कर पाने का मलाल भी है। दरअसल, पिछले चार महीने से लुबी सर्कुलर रोड स्थित बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम में कोरोना टेस्टिंग के कारण बैडमिंटन का अभ्यास बंद है। जिले में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले बढ़ने पर अप्रैल में जिला प्रशासन द्वारा इंडोर स्टेडियम में कोरोना टेस्टिंग शुरू करवाई गई। इससे इनडोर स्टेडियम में बैडमिंटन से जुड़ी सारी गतिविधियां बंद हो गई। बैडमिंटन खिलाड़ियों व सदस्यों का अभ्यास करना बंद हो गया। अब जब कोरोना की दूसरी लहर थम गई है और जिले में संक्रमण के मामले भी कम गए हैं तब टेस्टिंग कार्य जारी रहने के कारण खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं।

बैडमिंटन खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू होने का इंतजार

झारखंड में आउटडोर व इंडोर खेल की गतिविधियां कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद धीरे-धीरे आरंभ हो होने लगी है। वही बैडमिंटन खिलाड़ी अभी इंतजार में है की कब इनडोर स्टेडियम चालू होगा ताकि वह अभ्यास कर सकें और प्रदेश वे राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग ले सकें। इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन की गतिविधियां आरंभ करने की अनुमति देने के लिए धनबाद जिला बैडमिंटन संघ के सचिव सम्राट चौधरी ने धनबाद जिला संस्कृतिक परिषद के सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने मांग की है कि राज्य में सभी सरकारी स्टेडियम में बैडमिंटन का अभ्यास एवं प्रतियोगिता आरंभ हो चुकी है। जिला में एकमात्र बैडमिंटन स्टेडियम में कोरोना जांच शिविर प्रशासन द्वारा बनाया गया है। किस से काफी समय से खिलाड़ियों और सदस्यों का अभ्यास बंद है। इस कारण आगे होने वाली प्रतियोगिताओं में जिले के प्रतिभागियों का प्रदर्शन प्रभावित होगा। झारखंड में बैडमिंटन के माध्यम से राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले अनेक खिलाड़ी स्टेडियम के अभाव से अभ्यास में बिछड़ते जा रहे हैं। आग्रह है कि कोरोना जांच शिविर को अंयंत्र स्थान स्थानांतरित कर खिलाड़ियों के लिए खोलने की अनुमति प्रदान की जाए ताकि खिलाड़ी अभ्यास कर सकें।

40 लाख में इंडोर स्टेडियम का किया गया नवीनीकरण

इंडोर स्टेडियम का नए सिरे से 40 लाख रुपए में नवीनीकरण किया गया है।। इसी साल जनवरी में नए रूप में बनकर तैयार हुआ है। नवीनीकरण के कारण चार पांच महीना तक इंडोर स्टेडियम में खेल गतिविधियां बंद रही थी। जनवरी के बाद फिर से चालू हुआ, लेकिन अप्रैल में कोरोना टेस्टिंग आरंभ होने के बाद यह बंद पड़ा है।

सवा सौ खिलाड़ी करते इंडोर स्टेडियम में अभ्यास

इनडोर स्टेडियम में धनबाद के सवा सौ बैडमिंटन खिलाड़ी अभ्यास किया करते हैं। लेकिन स्टेडियम बंद रहने के कारण खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं। धनबाद जिला बैडमिंटन संघ के सचिव सम्राट चौधरी ने कहा कि राज्य में बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं होने वाली है। खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पाएंगे तो उन्हें परेशानी होगी। इस स्टेडियम को चालू करने की अनुमति दी जाए।

chat bot
आपका साथी