Dhanbad: भारत-पाकिस्तान के मैच का धनबाद के लोग कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर पूरे 23 में उत्साह का माहौल है।लोग बेसब्री से इसका इंतजार भी कर रहे हैं। धनबाद के लोग भी इससे अछूते नहीं हैं। धनबाद में भी लोगों में मैच को लेकर बेसब्री बढ़ रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:28 PM (IST)
Dhanbad: भारत-पाकिस्तान के मैच का धनबाद के लोग कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार
इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर धनबाद शहर में लोगों की बेसब्री बढ़ी। (जागरण)

जासं, धनबादः इऔतिहास गवाह है भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच में क्रिकेट प्रेमियों की रोमांच चरम पर होता है। जिले में किसी भी दूसरे खेल के मुकाबले क्रिकेट के दीवानों की संख्या अत्यधिक है। खासतौर से भारत में तो इसे धर्म ही मान लिया गया है और क्रिकेटरों को भगवान। कई क्रिकेट प्रेमी बेहतर बल्लेबाज व गेंदबाज की पूजा करते हैं, यहां तक की फाइनल मुकाबले में पूरी टीम के लिए हवन भी करवाते हैं। क्रिकेट की रोमांचित कर देने वाली दुनिया में ऐसा बहुत कुछ है। ऐसा ही हैरान कर देने वाला भारत और पाकिस्तान के प्रत्येक क्रिकेट मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान की बीच 24 अक्टूबर रविवार को टक्कर होगी। इस हाई-वोल्टेज मुकाबले का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं। इसे लेकर जिले में जगह जगह क्रिकेट प्रेमी टी20 क्रिकेट मैच देखने के लिए दो हजार से सात हजार में प्रोजेक्टर व पर्दा भाड़े में ले रहे हैं। इसे क्रिकेट प्रेमियों की दीवाने की कहें या कुछ और लेकिन यह सच है।  

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का 16वां मुकाबला:

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का 16वां मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार यानी 24 अक्तूबर को खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से होगा। 

दोनों टीमों के खिलाड़ीः

भारत:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार , मोहम्मद शमी।

पाकिस्तान:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक। 

वर्जनः

भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना जब होता है। ऐसे में जब भी दोनों टीमों की भिड़ंत होती है तो रोमांच चरम पर होता है। मैच के शुरुआत से लेकर अंततक निगाहें टिकी रहती है।

-सुजीत कुमार, क्रिकेट प्रेमी

शहर के गली महौल्ला में मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी बेहद उत्साहित है। इस वक्त दीपावली पर्व का मौसम भी है। जिस कारण भारत की जीत के लिए पटाखे फोड़ने के लिए भी बेहद उत्साहित है। 

- रवि कुमार, क्रिकेट प्रेमी

भारत और पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में छठी बार आपस में भिड़ने को तैयार हैं। दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमें लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होंगी। इसलिए मेच रोमांचक होगा।  

- प्रिंस खान, क्रिकेट प्रेमी

टी-20 के महासंग्राम में दोनों ही टीमें कागज पर बेहद मजबूत हैं, ऐसे में जोरदार मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। विराट कोहली जहां भारत की अगुवाई करेंगे वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के कमान बाबर आजम करेंगे। 

- अमित सिंह, क्रिकेट प्रेमी

chat bot
आपका साथी