Dhanbad NSUI: हम अपना अधिकार मांगते है, किसी से भीख नहीं : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने गुरुवार को बीबीएमकेयू मुख्यालय का घेराव करते हुए मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। एनएसयूआई के सदस्यों ने कुलपति को तानाशाह बताते हुए जमकर नारेबाजी की। मुख्य गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:01 PM (IST)
Dhanbad NSUI: हम अपना अधिकार मांगते है, किसी से भीख  नहीं : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने गुरुवार को बीबीएमकेयू मुख्यालय का घेराव क‍िया। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने गुरुवार को बीबीएमकेयू मुख्यालय का घेराव करते हुए मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। एनएसयूआई के सदस्यों ने कुलपति को तानाशाह बताते हुए जमकर नारेबाजी की। मुख्य गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए। हाथों में तख्तियां लेकर रोष जताया। छात्रों ने तख्तियों के माध्यम से कहा कि जब-जब छात्र जागा है तानाशाह भागा है, छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करो, विश्वविद्यालय प्रशासन होश में आओ और हम अपना अधिकार मांगते नहीं किसी से भीख मांगते, आदि नारे लगाए। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रविंद्र वर्मा, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल कृष्ण आदि मौजूद थे। 

एनएसयूआइ की प्रमुख मांग

- पेंडिंग रिजल्ट का सिस्टम खत्म किया जाए तथा सभी पेंडिंग रिजल्ट को क्लियर किया जाए।

- कोरोना काल में सेमेस्टर एक और तीन के जिन छात्रों का फॉर्म किसी कारणवश नहीं भरा गया था उन्हें फॉर्म भरने का दोबारा मौका दें।

- सैकड़ों छात्र जिनका सेमेस्टर 4 का परीक्षा फॉर्म बाकी रह गया है उन्हें भी परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाए। 

- यूजी सेमेस्टर-6 और पीजी सेमेस्टर-4 की स्क्रूटनी का रिजल्ट जल्द से जल्द प्रकाशित किया जाए ताकि पास हुए बच्चे आगे एडमिशन ले सके।

- छात्रों पर हुए झूठे मुकदमे को बिना शर्त वापस लें।

chat bot
आपका साथी