बैंकमोड़ से मुर्गातल तक भरिए फर्राटा, सड़क निर्माण शुरू

राहुल मिश्रा चासनाला बैंक मोड़ से चंदनकियारी के आगे मुर्गातल तक की जर्जर सड़कों से जल्द छुटकारा मिल जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:46 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:46 PM (IST)
बैंकमोड़ से मुर्गातल तक भरिए फर्राटा, सड़क निर्माण शुरू
बैंकमोड़ से मुर्गातल तक भरिए फर्राटा, सड़क निर्माण शुरू

राहुल मिश्रा, चासनाला : बैंक मोड़ से चंदनकियारी के आगे मुर्गातल तक की जर्जर सड़कों से जल्द ही लोगों को राहत मिलेगी। एनएचएआइ की देख-रेख में सड़क निर्माण का कार्य मुर्गातल व मोहलबनी में बुधवार को शुरू किया गया। एनएचएआइ की ओर से बैंक मोड़ से मुर्गातल तक सड़क सु²ढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। करीब 44 किलोमीटर सड़क के कालीकरण के लिए निविदा निकली गई थी। इसमें उड़ीसा की फा‌र्च्यून ग्रुप को 57 करोड़ की लागत से मरम्मत का काम आवंटित किया गया है। नेशनल हाइवे के कनीय अभियंता अवध बिहारी ने बताया कि कार्य आरंभ हो चुका है। इस मार्ग का नाम एनएच 218 रखा गया है। यह मार्ग धनबाद को पश्चिम बंगाल से जोड़ेगा। सड़क निर्माण कर रही कंपनी को पांच साल तक निर्माण के बाद देखरेख करते रहना है।

..

अधिकारियों की मानें तो डिनोबिली मोड़ से झरिया व धनबाद की सड़क के किनारे बिछी झमाडा की जलापूर्ति पाइप लाइन में लीकेज के कारण सड़क निर्माण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर समय रहते इसकी मरम्मत नहीं की गई तो सड़क पर फिर गड्ढे बनने की संभावना रहेगी।

..

बिरसा पुल का भी होगा कायाकल्प :

मोहलबनी स्थित बिरसा पुल की जर्जर सड़क की मरम्मत भी होगी। उक्त बातें कनीय अभियंता अवध बिहारी ने कही। उन्होंने कहा कि पुल की मरम्मत के लिए भी जल्द विभाग की ओर से निविदा निकाली जाएगी। वहीं बिरसा पुल के पास केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत नया पुल के निर्माण को भी निविदा निकाली जाएगी।

chat bot
आपका साथी