जलेश्वर महतो के करीबी कोयला व्यवसायी के घर पर बम से हमला

संवाद सहयोगी कतरास मंगलवार की रात करीब 9 बजे अपराधियों ने कतरास थाना क्षेत्र के तेलियाबाध दाड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:18 AM (IST)
जलेश्वर महतो के करीबी कोयला व्यवसायी के घर पर बम से हमला
जलेश्वर महतो के करीबी कोयला व्यवसायी के घर पर बम से हमला

संवाद सहयोगी, कतरास : मंगलवार की रात करीब 9 बजे अपराधियों ने कतरास थाना क्षेत्र के तेलियाबाध दाड़ीकुआं मोहल्ला निवासी कोयला व्यवसायी हराधन मोदक के घर पर बम का धमाका किया। उन्होंने पिस्तौल भी चमकाकर दहशत फैलाई। इसके बाद अपराधी चलते बने। हराधन बाघमारा के पूर्व विधायक जलेश्वर महतो के समर्थक और सिंडिकेट विरोधी हैं।

अपराधियों की संख्या दो थी जो मोटरसाइकिल पर सवार होकर हराधन के घर आए थे। आगे बैठा व्यक्ति गमछे से चेहरा छिपाये हुए था, जबकि पीछे बैठे अपराधी ने हेलमेट पहन रखा था। घटना की सूचना पाकर डीएसपी निशा मुर्मू, कतरास के थाना प्रभारी रास बिहारी लाल व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना के बारे में जानकारी हासिल कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने मौके से बम का अवशेष बरामद किया है।

हराधन ने बताया कि वे अपने दो मित्र चुन्ना यादव और राजेश स्वर्णकार के साथ अपने घर की बाड़ी में बैठ कर बात कर रहे थे। घर के गेट के पास भांजा सचिन मोदक व पत्नी थी। इस बीच मोटरसाइकिल पर दो युवक आए। एक ने उतर कर गाली देते हुए उनपर पिस्तौल तान दिया और कहा कि यहा क्या कर रहे हो, भीतर जाओ। इस बीच एक अपराधी ने घर की दीवार पर बम फेंक दिया। विस्फोट की आवाज सुनकर कुछ फासले पर मौजूद लोग दौड़े, जिन्हें देख अपराधी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग निकले। अपराधी हराधन को खोज रहे थे। हराधन ने कहा कि बम की आवाज सुनकर जब हम बाहर निकले, तब तक अपराधी जा चुके थे। घटना को अंजाम देने वालों की मंशा के बारे में पूछे जाने पर हराधन ने कहा कि जल्द ही पूरे दस्तावेज के साथ इसमें शामिल लोगों के बारे में खुलासा करेंगे। उन्होंने अपने पुराने मित्र का नाम लिए बिना इशारे में कहा कि जिसने उसपर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगाया था। हराधन ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो वह सामने आकर लड़े। पीछे से क्यों वार कर रहा है।

---

अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की माग

जानकारी पाकर झामुमो नेता कारू यादव, कन्हाई चौहान, हरेंद्र चौहान, अरविंद सिन्हा, शास्त्री लहकार, कन्हाई सिंह और सुरेन्द्र सिंह आदि हराधन के घर पहुंचे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी और हराधन को सुरक्षा प्रदान करने की माग की। पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल जब्त किया है। हराधन ने घटना के बाबत कतरास थाना में लिखित शिकायत देकर कारवाई की माग की है।

chat bot
आपका साथी