नवंबर में होगी कोयलाकर्मियों के वेतन समझौता को लेकर बैठक

धनबाद कोयला मजदूरों के वेतन समझौता को लेकर जेबीसीसीआइ की बैठक नंवबर के दूसरे सप्ताह में होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:41 PM (IST)
नवंबर में होगी कोयलाकर्मियों के वेतन समझौता को लेकर बैठक
नवंबर में होगी कोयलाकर्मियों के वेतन समझौता को लेकर बैठक

धनबाद :

कोयला मजदूरों के वेतन समझौता को लेकर जेबीसीसीआइ की बैठक नंवबर के दूसरे सप्ताह में होगी। इसको लेकर श्रम संगठनों ने दबाव बनना शुरू कर दिया है। कोल इंडिया प्रबंधन ने भी जल्द बैठक करने के संकेत दिए हैं। जेबीसीसीआइ गठन के बाद एक बैठक केवल औपचारिकता भर हुई थी। वेतन समझौता को लेकर किसी तरह की कोई भी पहल अब तक शुरू नहीं हुई है। कोयला कर्मियों का वेतन समझौता एक जुलाई से लंबित है। ऐसे में जल्द समझौता किया जाए इसको लेकर सभी तैयारी में है। तीन लाख कोयला मजदूरों का पांच साल के लिए वेतन समझौता किया जाना है। समीरण दत्ता का बीसीसीएल सीएमडी बनना तय

धनबाद : समीरण दत्ता का भारत कोकिग कोल लिमिटेड का सीएमडी बनना लगभग तय माना जा रहा है। फिलहाल वे बीसीसीएल में डीएफ का पद संभाल रहे। डा. रंजीत रथ की सीएमडी पद पर नियुक्ति रद किए जाने के बाद पैनल में शामिल दस लोगों में समीरण दत्ता के बारे में बीसीसीएल से रिपोर्ट तलब की गई है। वैसे दत्ता का चयन कोल इंडिया डीएफ पद पर भी हुआ है।

शुक्रवार को कोल इंडिया स्थापना विभाग के विभागाध्यक्ष एसवी रवींद्रनाथ ने बीसीसीएल सीएमडी को पत्र जारी उनका दस साल का विजिलेंस क्लीयरेंस के साथ आठ बिदुओं पर विस्तार से रिपोर्ट तलब की है। गुरुवार को कोयला मंत्रालय के अवर सचिव ने भी पत्र देकर दत्ता का डिटेल देने के लिए कहा। बेहतर प्रदर्शन नहीं किया तो नपेंगे कोयला अधिकारी

धनबाद :

कोल इंडिया ने अपने अधिकारियों के प्रदर्शन का आकलन करने को उनकी रिपोर्ट तलब की है। कोल इंडिया में करीब 19 हजार अधिकारी हैं, इनका छह माह के प्रदर्शन का पूरा ब्योरा 31 अक्टूबर तक मांगा है। जो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर रहे, उन पर गाज भी गिराई जा रही है।

कोल इंडिया महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) नीला प्रसाद ने इसी परिप्रेक्ष्य में बीसीसीएल व अन्य आनुषंगिक कंपनियों के निदेशक कार्मिक को पत्र भेजा है। इसमें वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले छह माह का परफार्मेस फीडबैक मांगा है। अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे नौ महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों का तबादला भी किया है। आने नाले समय में और भी कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। इधर बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी संचालन चंचल गोस्वामी ने बताया कि परफार्मेंस बेहद जरूरी है। कोयला उत्पादन, डिस्पैच के साथ साथ कंपनी की हर गतिविधि में अपनी भूमिका तय करनी है। उसी अनुरूप रेटिग तय होती है।

chat bot
आपका साथी