वासेपुर के जमीन कारोबारी के घर पर फेंका बम

वासेपुर बैंकमोड़ थाना क्षेत्र के वासेपुर मिल्लत कॉलोनी में रहने वाले जमीन कारोबारी सह सम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:03 AM (IST)
वासेपुर के जमीन कारोबारी के घर पर फेंका बम
वासेपुर के जमीन कारोबारी के घर पर फेंका बम

वासेपुर : बैंकमोड़ थाना क्षेत्र के वासेपुर मिल्लत कॉलोनी में रहने वाले जमीन कारोबारी सह समाजसेवी तनवीर आलम के फ्लैट पर सोमवार रात अपराधियों ने बम फेंक दिया। बम के धमाके से इलाके में दहशत फैल गई।

तनवीर मिल्लत कॉलोनी में एसबीआइ बैंक शाखा वाले अब्दुल कुद्दुस अपार्टमेंट में रहते हैं। उनका फ्लैट दूसरी मंजिल पर है। सोमवार रात अपराधियों ने उनके फ्लैट की बालकनी के पास बम फेंका। जोरदार आवाज हुई तो स्वजन बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी। वहां से बम की सुतली बरामद की गई है। तनवीर ने बताया कि सप्ताह भर पूर्व वे पांडरपाला से जब रात में घर लौट रहे थे, तब कुछ पहले दो युवकों ने उन्हें रोककर धमकी दी थी। कहा था कि बहुत उड़ रहे हो, वरना गंभीर परिणाम होगा। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को भी दी थी। दोनों युवक मास्क लगाए हुए थे, इसलिए वे उन्हें पहचान नहीं सके। बताते चलें कि पिछले माह ही वासेपुर में एक जमीन कारोबारी लाला खान की रंगदारी के लिए हत्या कर दी गई थी। इस घटना को देखते हुए पुलिस तनवीर के फ्लैट पर बम फेंकने की जांच गहनता से कर रही है। शूटर आशीष के ठिकाने से रंगदारी के 14.50 लाख रुपये मिले

धनबाद : वासेपुर के जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड में शामिल शूटर आशीष रंजन के फुफेरे भाई मनीष तथा उसके साले विवेक से पूछताछ में बैंकमोड़ थाना की पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। पता चला है कि लाला खान की हत्या के लिए मनीष के साले विवेक के बैंक खाते से कांड के दूसरे आरोपित दानिश व अमर रवानी के खाते में तकरीबन 40 रुपये भेजे गए थे। वहीं विवेक के खाता में भी एक लाख रुपये दो बार में कहीं से भेजे गए हैं। विवेक के खाता में आई राशि किसके खाता से ट्रांसफर किए गए हैं, इस बात का पता पुलिस लगा रही है। उनके पास से अभी तक पुलिस ने 14 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस को शक है कि बरामद रुपये रंगदारी वसूली के हैं। आशीष रंजन जहां ठहरा था उस घर से पुलिस को 11 लाख 18 हजार रुपये नगद मिले। वहीं विवेक के खाते में तीन लाख 32 हजार रुपये थे जिसे पुलिस ने फ्रिज करवा दिया है। बताते चलें कि बोकारो के बारी कोऑपरटिव कॉलोनी में अशोक सिंह के मकान में आशीष रंजन, उसका फुफेरा भाई मनीष तथा विवेक रह रहा था। मनीष ने अपने एक परिचित शिवशंकर यादव को को भी वहां रखा था। हालांकि, शिवशंकर यादव की संलिप्तता के प्रमाण नहीं मिले। उसे छोड़ा जा रहा है। मनीष और विवेक को मंगलवार को जेल भेजा जाएगा। मालूम हो कि रविवार की रात बैंकमोड़ थाना की पुलिस ने बोकारो सेक्टर 12 के बारी कोआपरेटिव कालोनी उनके ठिकाने पर छापेमारी की थी। पुलिस ने आवास से विवेक, मनीष तथा शिवशंकर यादव को हिरासत में लिया था।

chat bot
आपका साथी