Dhanbad Naxalite News: एक करोड़ के इनामी नक्सली की टुंडी में धमक, पकड़ने को सीआरपीएफ ने की घेराबंदी

धनबाद के टुंडी इलाके में सर्च अभियान चलाते सीआरपीएफ जवान।
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 08:45 AM (IST) Author: Mritunjay

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Naxalite News  नक्सलियों का स्थापना सप्ताह शुरू हो गया है। ऐसे में जिले के उग्रवाद प्रभावित इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च कांबिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सूचना है कि एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत मांझी और 15 लाख का इनामी रामदयाल महतो इलाके में सक्रिय हैं। इस सूचना पर टुंडी के मनियाडीह स्थित सीआरपीएफ 154 बटालियन ने मोर्चा संभालते हुए इलाके में सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई शुरू की है। इस सर्च आपरेशन के दौरान कोई नक्सली नहीं पकड़ा गया। 

इनामी नक्सली प्रशांत टुंडी का ही रहने वाला है। वह आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सक्रिय रहा है। हाल के दिनों में टुंडी सक्रिय होने की सूचना है। इसके बाद सीआरपीएफ ने उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी है। रविवार को इस आपरेशन के दौरान बटालियन इंस्पेक्टर बासुदेव प्रसाद एवं थानेदार संतोष कुमार के अलावे तोपचांची थाना की पुलिस टीम ने मनियाडीह थाना क्षेत्र के पलमा, बस्तीकुल्ही, माधोजोरा, बंगारो, मछियारा, डंडाटांड़, सर्रा, मनियाडीह, खटजोरी, झिनाकी, बाघमारा, नेरो समेत अन्य इलाकों में नक्सलियों की खोजबीन की। क्षेत्र के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की भी सलाह दी गई। अद्र्धसैनिक बल और पुलिस टीम पिछले एक सप्ताह से लगातार सर्च आपरेशन चला रही है। इस दौरान एस्कॉट डॉग, मेटल डिटेक्टर समेत अन्य उपकरणों का भी उपयोग किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इलाके में नक्सलियों के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.