एडभांस भाड़ा जमा कीज‍िए और पाइए पांच फीसदी की छूट; नगर निगम दे रहा दुकानदारों को ऑफर

धनबाद नगर निगम ने दुकानदारों से भाड़ा वसूली को लेकर एक बेहतरीन आफर दिया है। इस आफर के तहत यदि कोई दुकानदार मार्च 2022 तक का अपना भाड़ा एडवांस के रूप में भुगतान करता है तो उसे पांच फीसद की छूट मिलेगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 11:54 AM (IST)
एडभांस भाड़ा जमा कीज‍िए और पाइए पांच फीसदी की छूट; नगर निगम दे रहा दुकानदारों को ऑफर
धनबाद नगर निगम ने दुकानदारों से भाड़ा वसूली को लेकर एक बेहतरीन आफर दिया है। (प्रतीकात्‍म तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद नगर निगम ने दुकानदारों से भाड़ा वसूली को लेकर एक बेहतरीन आफर दिया है। इस आफर के तहत यदि कोई दुकानदार मार्च 2022 तक का अपना भाड़ा एडवांस के रूप में भुगतान करता है तो उसे पांच फीसद की छूट मिलेगी। धनबाद नगर निगम के इस आफर का फायदा लेने को लेकर महज एक दिन में ही पार्क मार्केट के दुकानदारों ने 4.25 लाख रुपये निगम के खाते में जमा करा दिए। इस आफर के प्रति दुकानदारों का रूझान देखते हुए निगम ने सभी बाजारों में कैंप लगा कर भाड़ा वसूली की योजना बनायी है। वहीं निगम के इस छूट का लाभ लेने के लिए दुकानदार भी निगम के शिविर में उमड़ पड़े हैं। यह पहली बार है कि निगम ने दुकानों का किराया वसूल करने के लिए यह आफर दिया है।

पार्क मार्केट चैंबर आफ कामर्स के सचिव बिनोद अग्रवाल ने बताया कि निगम का यह कैंप चैंबर कार्यालय में लगाया गया है। पहले दिन ही काफी संख्या में दुकानदार पहुंचे और अपना एडवांस भाड़ा जमा कराया। उन्होंने बताया कि निगम के इस आफर का फायदा अगस्त, सितंबर और अक्टूबर तक का भाड़ा जमा करने पर भी मिल रहा है। दुकानार जब भी चाहें एडवांस भाड़ा जमा कर पांच फीसद छूट का फायदा उठा सकते हैं। दुकानदारों के रूझान को देखते हुए शुक्रवार को भी भाड़ा वसूली कैंप का आयोजन किया गया है। चैंबर अध्यक्ष संजीव चौरसिया ने कहा कि निगम कार्यालय जाकर भाड़ा जमा नहीं करने के कारण काफी बकाया हो जाता है। निगम ने शिविर लगाकर भाड़ा वसूली का जो कार्य शुरू किया है वह सराहनीय है। इससे निगम को भी समय पर उनका भाड़ा प्राप्त हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर दुकानदारों को भी पांच फीसद की छूट मिल रही है। इससे व्यापार, कारोबार भी प्रभावित नहीं हो रहा और निगम की कार्रवाई से भी बचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी